मोदी ने जापान में तूफान हगिबिस के कारण लोगों की मौत पर जताया शोक

Last Updated 13 Oct 2019 06:28:31 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में भयंकर तूफान ‘हगिबिस’ में लोगों की मौत पर रविवार को शोक जताया और भारतीय नौसेना कर्मियों द्वारा बचाव अभियानों में मदद करने की पेशकश की। भारतीय नौसेना कर्मी जापान की पहले से तय यात्रा पर हैं।


मोदी जापान में तूफान से लोगों की मौत शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा जताया कि जापान के लोग अपनी तैयारी और जुझारू क्षमता से इस आपदा के असर से प्रभावी तथा तेजी से निपटने में सक्षम होंगे।         

तूफान हगिबिस ने शनिवार को तोक्यो के दक्षिण में दस्तक दी थी और वह उत्तर की ओर बढ गया जिससे भीषण बाढ आयी। तूफान-बाढ के कारण विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गयी और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। इसके साथ ही 12 से अधिक लोग लापता हैं।         

मोदी ने जापानी और अंग्रेजी भाषा में किए सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा, ‘‘मैं जापान में शक्तिशाली तूफान हगिबिस के कारण लोगों की मौत पर सभी भारतीयों की ओर से शोक व्यक्त करता हूं। मैं कामना करता हूं कि इस प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान और तबाही की भरपायी जल्द हो।’’         

मोदी ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि जापान के लोग अपनी तैयारी और जुझारू क्षमता तथा प्रधानमंत्रीं शिंजो आबे के नेतृत्व की बदौलत इस आपदा के असर से प्रभावी तथा तेजी से निपटने में सक्षम होंगे। मोदी ने आबे को अपना मित्र बताया।    

    

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत इस मुश्किल घड़ी में जापान के साथ एकजुटता से खड़ा है। जापान की निर्धारित यात्रा पर गए भारतीय नौसेना के कर्मी तत्काल सहायता देना चाहेंगे।’’

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment