मनी लांड्रिंग मामला : अहमदाबाद की कंपनी का सीएमडी कक्कड़ गिरफ्तार

Last Updated 22 Sep 2019 05:22:24 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने करोड़ों रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के एक मामले में अहमदाबाद की एक कंपनी के मुख्य प्रबंध निदेशक को गिरफ्तार किया है।


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)

उसने कहा कि साई इन्फोसिस्टम (आई) लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक सुनील सुरेंद्र कुमार कक्कड़ को धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। उससे पहले उसे लाइबेरिया में इंटरनेशनल पुलिस एजेंसी ने पकड़ा था।
ईडी ने कहा कि कक्कड़ ने अहमदाबाद की अपनी कंपनियों -साई इन्फोसिस्टम (आई) लिमिटेड, आत्रियम इंफोकॉम प्राइवेट लिमिटेड और क्लिक टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड- के माध्यम से अवैध रूप से 867.43 करोड़ रुपए अर्जित किए और उसने उस पैसे का धनशोधन भी किया।

एजेंसी ने कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई द्वारा 2015 में दर्ज की गई प्राथमिकी पर गौर करने के बाद पिछले साल उसके खिलाफ धनशोधन का आपराधिक मामला दर्ज किया था। ईडी ने कहा है कि जांच से पता चला है कि 1992 में कक्कड़ ने एक साझेदारी कंपनी बनाई और फिर उसने तीन पब्लिक लिमिटेड कंपनियां बनाई एवं धोखाधड़ी से बैंक से कर्जा लिया। उसका ऋण चुकाने का इरादा कतई नहीं है।

एजेंसी ने कहा कि वह दुबई होते हुए लाइबेरिया भाग गया, लेकिन इंटरपोल की मदद से उसे भारत वापस लाया गया है। उसने बताया कि कक्कड़ अपने परिवार को पहले ही अमेरिका के शिकागो पहुंचा चुका है। ईडी का आरोप है कि कई बार सम्मन जारी किए जाने के बाद भी वह जांच में शामिल नहीं रहा था।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment