पाक ने LoC पर बढ़ाई लांचिंग पैड की संख्या

Last Updated 12 Sep 2019 06:36:05 AM IST

जम्मू कश्मीर से धारा 370 व अनुच्छेद 35ए को हटाए जाने तथा इसके पुनर्गठन के ऐलान के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार जारी है।


पाक ने LoC पर बढ़ाई लांचिंग पैड की संख्या

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान ने जहां अपनी सेना का सरहद पर भारी जमावड़ा लगा रखा है वहीं आतंकियों के साथ एलओसी पर लांचिंग पैड की संख्या में भी बढ़ोतरी कर दी है। बताया गया है कि पाकिस्तान की साजिश जम्मू कश्मीर के अलावा देश के अन्य हिस्सों में बड़े हमले करा कर कश्मीर को लेकर दबाव बनाने की है।

सूत्रों का कहना है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान की तरफ से बड़ी संख्या में आतंकी घुसपैठ करने में कामयाब हो गए, जिनमें बड़ी संख्या विदेशी मूल के आतंकियों की है। कुछ अफगानी आतंकियों के घुसपैठ की भी खबर है।

यह अलग बात है कि इस वाबत अधिकारिक तौर पर कोई भी पुष्टि नहीं हुई है। बताते चलें कि गत सोमवार को इस प्रकार के खबरें आई कि जम्मू के कालूचक्क, सुंजुवां तथा नगरोटा आदि सैन्य इलाकों में कुछ संदिग्ध देखे गए जिसके बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया परंतु उन संदिग्ध के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं मिल सकी।

इस बीच सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्र का कहना है कि नियंत्रण रेखा के पार न केवल पाक सैनिकों का भारी जमावड़ा है बल्कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट के दस्ते भी बड़ी संख्या में सक्रिय हैं। नियंत्रण रेखा के पार मौजूदा वक्त में आतंकियों के साथ लांचिंग पैड्स की तादाद भी बढ़ा दी गई है।

इस वाबत मिल रहे खुफिया इनपुट्स के बाद भारतीय सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं और वह पाकिस्तान की किसी भी नापाक साजिश को नेस्तनाबूत करने में तत्पर हैं। सुरक्षाबलों के लिए सरहद से लेकर घाटी तक कई चुनौतियां बनी हुईं हैं लेकिन वह हर चुनौती का सामाना करने के लिए कमर कसे हुए हैं।

सतीश वर्मा/सहारा न्यूज ब्यूरो
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment