कांग्रेस के संकट मोचक शिवकुमार गिरफ्तार

Last Updated 04 Sep 2019 06:17:27 AM IST

ईडी ने मंगलवार को कर्नाटक के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को धनशोधन मामले में गिरफ्तार कर लिया।


कांग्रेस के संकट मोचक शिवकुमार

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एजेंसी द्वारा चौथी बार पूछताछ के बाद शिवकुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा, शिवकुमार को धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया है। शिवकुमार पूछताछ में सवालों से बच रहे थे और सहयोग नहीं कर रहे थे।

ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए शिवकुमार ने कर्नाटक हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत की अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसके बाद शिवकुमार शुक्रवार को ईडी के समक्ष पहली बार पेश हुए। शिवकुमार साल 2016 की नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग और ईडी के रडार पर थे। दो अगस्त, 2017 को उनके नई दिल्ली स्थित आवास पर आयकर छापा पड़ा था, जिसमें 8.59 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे।

इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार अन्य सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। आयकर विभाग के आरोपपत्र के आधार पर ईडी ने शिवकुमार के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर उनके और राज्य के अन्य विपक्षी नेताओं के खिलाफ राजनैतिक बदले की भावना से निशाना साधने का आरोप लगाया।

गिरफ्तारी  ’आर्थिक आपातकाल‘ पर पर्दा डालने की कोशिश : कांग्रेस ने कर्नाटक के अपने वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं एवं ‘आर्थिक आपातकाल’ पर पर्दा डालने की कोशिश के तहत यह करवाई की गई है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में यह भी कहा कि शिवकुमार निदरेष थे और निदरेष हैं और पार्टी अदालत एवं जनता के समक्ष इसका सबूत देगी।

आईएएनएस/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment