पाकिस्तान ने पानी छोड़ा, पंजाब में बाढ़ का खतरा

Last Updated 26 Aug 2019 02:47:24 AM IST

पाकिस्तान द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद सतलज नदी के तट का एक बड़ा हिस्सा बह जाने से पंजाब के फिरोजपुर जिले में कई गांवों को बाढ़ के खतरे का सामना करना पड़ रहा है।


सतलज नदी के तट के बहे एक बड़े हिस्से को ठीक करते एनडीआरएफ के लोग।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है तथा एहतियात के तौर पर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और सेना तैनात की गई है। कुछ दिन पहले भी पाक ने पानी छोड़ा था जिससे फिरोजपुर जिले के 17 गांवों में बाढ़ आ गई थी।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान ने बड़ी मात्रा में पानी छोड़ा है, जिससे तेंदिवाला गांव में तटबंध को नुकसान हुआ है और कुछ गांवों में बाढ़ का खतरा है।’ जिला प्रशासन ने सतलज नदी के किनारे अत्यधिक संवेदनशील गांवों से एहतियात के तौर पर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की घोषणा की है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति तथा अन्य विभागों की विभिन्न टीमों को भी तैयार रखा गया है। वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने जल संसाधन विभाग से कहा कि वह भारत-पाक सीमा पर गांव में तटबंध को मजबूत करने के लिए सेना के साथ संयुक्त कार्य योजना पर काम करे।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार फिरोजपुर, जालंधर, कपूरथला और रूपनगर जिलों में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिंह ने जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि वे नजदीकी गांवों में बाढ़ को रोकने के लिए युद्धस्तर पर तेंदूवाला तटबंध को मजबूत करें।

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment