कश्मीर : अधिकतर इलाकों से पाबंदियां हटीं

Last Updated 25 Aug 2019 05:20:40 AM IST

शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर घाटी में लोगों की आवाजाही और संयुक्त राष्ट्र सैन्य निगरानी समूह कार्यालय तक अलगाववादियों के प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर लगाई गई कड़ी पाबंदी के एक दिन बाद शनिवार को कश्मीर के अधिकतर इलाकों से पाबंदियां हटा ली गई।




कश्मीर : अधिकतर इलाकों से पाबंदियां हटीं (file photo)

अधिकारियों ने बताया कि लोगों को निर्बाध तरीके से आवाजाही की अनुमति दी गई है, हालांकि सुरक्षा बलों की तैनाती बनी हुई है। उन्होंने बताया कि अधिकतर इलाकों से बेरिकेड हटा लिए गए हैं, लेकिन शहर के कुछ इलाकों में सड़कों पर और घाटी में दूसरी जगहों पर कंटीले तार लगे हुए हैं।

पहचान पत्रों की जांच करने के बाद ही लोगों को आने-जाने की इजाजत दी जा रही है।
अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। जुमे के बाद जमा होने वाली भीड़ और अलगाववादियों द्वारा लोगों से सोनोवार में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के स्थानीय कार्यालय तक मार्च की अपील के बाद शुक्रवार को पाबंदियां लगाई गई थीं।

शनिवार को गाड़ियों की आवाजाही भी बढ़ गई और दफ्तरों में भी लोगों की उपस्थिति बढ़ी। लगातार 20 वें दिन कश्मीर में बाजार बंद रहे। दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान भी नहीं खुले और सड़कों से सार्वजनिक परिवहन भी नदारद रहे। हालांकि, शहर के बटमालू और लाल चौक इलाके में कुछ दुकानदारों ने अपने स्टॉल लगाए। पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से मोबाइल और इंटरनेट सेवा ठप है।

भाषा
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment