अफवाह पर न दें ध्यान, वैष्णो देवी यात्रा सुचारू रूप से जारी: श्राइन बोर्ड

Last Updated 13 Aug 2019 04:34:15 PM IST

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने मंगलवार को देशभर के श्रद्धालुओं से किसी अफवाह पर विश्वास नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि माता वैष्णो देवी तीर्थयात्रा सुचारू रूप से जारी है।


श्राइन बोर्ड ने ट्वीट किया, ‘‘यहां कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। न तो यात्रा को रद्द किया गया है और न ही उसे रोका गया है, यह सुचारू रूप से जारी है।’’

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के बाद से राज्य में स्थिति करीब-करीब शांतिपूर्ण बनी हुई है। प्रशासन की ओर से कुछ पाबंदियां लगाईं गयी हैं, जिन्हें बाद में हटा लिया गया जबकि मोबाइल इंटरनेट सेवा पर अभी रोक जारी है।

श्राइन बोर्ड ने तीर्थयात्रियों से यात्रा के संबंध में किसी भी प्रकार की अफवाह पर विश्वास नहीं करने की अपील की है।

इसी बीच, एक अधिकारी ने बताया कि अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर में मौजूदा स्थिति का यात्रा पर प्रभाव पड़ा है, इसके बावजूद काफी तादाद में तीर्थयात्री गुफा स्थित देवी के मंदिर के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

अधिकारी के मुताबिक प्रतिदिन 12 से 15 हजार तीर्थयात्री कटरा पहुंच रहे हैं और सप्ताह के अंत में यह आंकड़ा 18 से 20 हजार तक पहुंच जाता है, जो कि प्रत्येक वर्ष मानूसन में इतना ही रहता है। 

खराब मौसम के कारण हालांकि पिछले तीन दिनों से कटरा से सांझी छत तक चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा निलंबित है।

वार्ता
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment