कांग्रेस विधायक बिश्नोई के घर आयकर छापा

Last Updated 24 Jul 2019 06:03:21 AM IST

आयकर विभाग ने मंगलवार को हरियाणा कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई के आवास और कार्यालय परिसर की तलाशी ली।


हरियाणा कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई (file photo)

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, आयकर विभाग ने दिल्ली, हिसार और आदमपुर में बिश्नोई के आवास और व्यावसायिक परिसरों में तलाशी अभियान चलाया है।
अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी से आयकर अधिकारियों की कई टीमें सुबह करीब आठ बजे हिसार और आदमपुर में बिश्नोई के निवास और कार्यालय परिसर में पहुंचीं। अधिकारी ने कहा कि खोजबीन के दौरान आयकर अधिकारियों ने विस्तृत वित्तीय लेनदेन के साथ दस्तावेज और बैंक खाता नंबर बरामद किए हैं। अधिकारियों ने कई संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

अधिकारी ने कहा कि बिश्नोई के पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के घर की भी तलाशी ली गई। इसके अलावा अधिकारियों ने बिश्नोई के कंप्यूटर और लैपटॉप को भी जब्त कर लिया।
हरियाणा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे भजन लाल के बेटे बिश्नोई आदमपुर से विधायक हैं, जबकि उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई राज्य विधानसभा में हांसी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं। दोनों पति-पत्नी ने 2014 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के उम्मीदवारों के रूप में जीत हासिल की थी। बाद में 2016 में पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया था।

आईएएनएस
हिसार/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment