मंत्री के इस्तीफे से और गहराया कर्नाटक की गठबंधन सरकार का संकट

Last Updated 08 Jul 2019 12:43:08 PM IST

कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन सरकार का संकट सोमवार को उस समय और गहरा गया जब निर्दलीय विधायक और मंत्री एच नागेश ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।


निर्दलीय विधायक और मंत्री एच नागेश ने मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

समझा जा रहा है नागेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन करेंगे।

कांग्रेस और जद(एस) के 13 विधायक पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। इस्तीफा देने वालों में 10 कांग्रेस से और तीन जद (एस) के विधायक हैं। इस्तीफा देने वाले विधायकों में अधिकतर इस समय मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं।

नागेश के गठबंधन सरकार से इस्तीफा देने के बाद कुमारस्वामी की 13 माह पुरानी सरकार के अल्पमत में आने का खतरा उत्पन्न हो गया है।

नागेश ने राज्यपाल वजूभाई आर वाला से सोमवार को मुलाकात कर गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने का पा उन्हें सौंपा। राज्यपाल ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया।

मुलबागल से विधायक नागेश ने पत्र में लिखा, ‘‘मैं इस पत्र के माध्यम से आपको सूचित करना चाहूंगा कि मैंने एच डी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। इसे देखते हुए आप उचित कार्रवाई कर सकते हैं।’’

गठबंधन सरकार में कुमारस्वामी ने नागेश के अलावा राणोबेन्नूस सीट से निर्दलीय विधायक आर शंकर को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया था जिससे कि उनकी सरकार स्थिर बनी रहे।

वार्ता
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment