अध्यक्ष पद छोड़ने के रुख पर कायम राहुल, कांग्रेस सांसदों ने नेतृत्व करते रहने का आग्रह किया

Last Updated 26 Jun 2019 01:00:19 PM IST

राहुल गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने को लेकर अड़े हुए हैं, हालांकि पार्टी सांसदों ने कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत है।


अध्यक्ष पद छोड़ने के रुख पर कायम राहुल

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश करने वाले राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में एक बार फिर यही रुख दोहराया, हालांकि पार्टी सांसदों ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत है।  

संसद भवन में सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य सांसद शामिल हुए।  

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि वह अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते।  एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पद पर बने रहें क्योंकि उनके अलावा पार्टी के पास नेतृत्व के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है।   

सूत्रों के मुताबिक बैठक में कई सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में हार सामूहिक जिम्मेदारी है। इस महत्वपूर्ण समय में पार्टी को आपके नेतृत्व की जरूरत है।’’

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था।   तब से इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे या किसी दूसरे नेता को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। 
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment