प्रचंड जीत के बाद मां का आशीर्वाद लेने कल गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, वाराणसी का भी करेंगे दौरा

Last Updated 25 May 2019 11:19:58 AM IST

प्रधानमंत्री का पद दूसरी बार संभालने से पहले नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी मां हीराबेन मोदी का आशीर्वाद लेने गुजरात और सोमवार को वाराणसी की जनता का जीत के लिए आभार व्यक्त करने काशी जायेंगे।


फाइल फोटो

सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रंचड जीत दर्ज की है। मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर गुजरात और काशी जाने की जानकारी दी।  उन्होंने लिखा,‘‘कल शाम मां का आशीर्वाद लेने गुजरात जाऊंगा। इसके बाद सोमवार को मुझमें विश्वास जताने के लिए काशी जैसी महान धरा के नागरिकों आभार व्यक्त करने जाऊंगा।’’

 

गौरतलब है कि मोदी दोबारा वाराणसी से विजयी हुए हैं और उन्होंने महागठबंधन उम्मीदवार शालिनी यादव को 479505 मतों के भारी अंतर से हराया है।

शनिवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक होनी है जिसमें मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में मोदी को गठबंधन का नेता चुना जाएगा। मोदी संभवतह 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मोदी ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंप दिया था।

कोविंद ने निवर्तमान मोदी कैबिनेट के लिए शुक्रवार को रात्रि भोज का आयोजन किया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस रात्रि भोज में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके निवर्तमान मंत्रिपरिषद के सदस्य, निवर्तमान लोकसभा अध्यक्ष प्रमुख रूप से शामिल थे।

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने राष्ट्रपति को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार लिया।  राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री से नई सरकार बनने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment