पीएम के हेलीकॉप्टर की तलाशी महंगी पड़ी, आईएएस अधिकारी निलंबित

Last Updated 19 Apr 2019 05:38:12 AM IST

चुनाव आयोग ने ओडिशा के संबलपुर में ‘एसपीजी सुरक्षा’ प्राप्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच को लेकर ‘दायित्व का समुचित निर्वाह न करने’ के आरोप में बुधवार की रात को एक आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (file photo)

आयोग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने 16 अप्रैल को एसपीजी सुरक्षा से जुड़े, निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 अप्रैल को एक चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए संबलपुर गए थे। उन्हें एसपीजी सुरक्षा प्राप्त है। कांग्रेस ने मोहसिन के खिलाफ आयोग की कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा कि जिन नियमों का हवाला देते हुए उसने नौकरशाह को दंडित किया है उसके तहत प्रधानमंत्री के वाहन को जांच से छूट नहीं है।
पार्टी ने ट्वीट कर कहा, वाहनों की जांच करने के अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए चुनाव आयोग ने एक अधिकारी को निलंबित किया है। जो नियम बताए गए हैं उनमें प्रधानमंत्री के वाहन को जांच से छूट नहीं दी गई है। इसने पूछा, मोदी हेलिकॉप्टर में जो लेकर जा रहे हैं वह नहीं चाहते कि भारत के लोग उसे देखें। आम आदमी पार्टी ने भी ट्वीट कर मोदी पर तंज कसा।

इसने पूछा, प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाला अधिकारी निलंबित। चौकीदार अपने ही संरक्षित प्रकोष्ठ में रहता है। क्या चौकीदार कुछ छिपाने का प्रयास कर रहा है। जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग ने संबलपुर के पर्यवेक्षक को निलंबित कर दिया गया। मोहसिन की ‘कार्रवाईयों’ के कारण मोदी को करीब 15 मिनट तक वहां रुकना पड़ा था। अधिकारी ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर की जांच की थी जो नियम का उल्लंघन है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment