नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं ‘चौकीदार’ को कहते हैं चोर

Last Updated 21 Mar 2019 04:02:21 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना आज कहा कि कुछ लोगों में उन्हें नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं है इसलिए चौकीदार को चोर कह रहे हैं, उन्होंने पूरे देश के चौकीदारों को चोर ठहरा दिया है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’, नारे के जवाब में मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान चलाया और उसी कड़ी में बुधवार को देशभर के सुरक्षा गार्डों को ‘ओडियो ब्रीज’ के माध्यम से संबोधित किया। मोदी ने चौकीदारी और गार्ड का काम करे लोगों के सवालों के जवाब भी दिए। अपने संबोधन में मोदी ने कहा, हताशा और निराशा में ऐसा किया जा रहा है और आगे भी यह जारी रहेगा। चौकीदार को बदनाम करने के लिए नए-नए तरीके ढूंढ़े जा रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से देश में गाली-गलौज चल रहा है लेकिन वह ‘गाली को गहना’ बनाते हैं। चौकीदार को चोर बताये जाने का दर्द जनता में है। मोदी ने कहा, ऐसा नहीं कि उन्हें पहली बार अपमानित किया जा रहा है। ऐसा करने वालों के स्वभाव में असहिष्णुता है। कामदार कुछ भी करे यहां तक कि प्रधानमंत्री बन जाए तब भी अपमानित करेंगे। उन्होंने कहा, आज हर चौकीदार देश में ईमानदारी से काम करने की शपथ ले रहा है। वर्ष 2014 से पहले और उसके बाद का जो अंतर दिखाई दे रहा है वह चौकीदार की वजह से ही है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment