पर्रिकर आधुनिक गोवा के शिल्पकार : प्रधानमंत्री

Last Updated 20 Jan 2019 03:53:05 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को आधुनिक गोवा का शिल्पकार बताया और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो कांफ्रेंस के दौरान गोवा के एक पार्टी कार्यकर्ता के एक सवाल के जवाब में कहा, "मैं अपने सबसे अच्छे मित्र के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। और बीमार होने के बावजूद काम के प्रति उनके समर्पण को मैं सलाम करता हूं।"

पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित हैं और वह फरवरी, 2018 से ही गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क में अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं।

मोदी ने कहा कि राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार राज्य में खनन को फिर से शुरू करवाने का प्रयास कर रही है, जिस पर फरवरी, 2018 में सर्वोच्च न्यायालय ने प्रतिबंध लगा दिया था।

कोलकाता में एक रैली के दौरान विपक्षी एकता के प्रदर्शन पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनका ‘‘महागठबंधन’’ भ्रष्टाचार, नकारात्मकता और अस्थिरता का एक गठबंधन है।      

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बूथ-स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष आगामी चुनावों में हार के डर से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में छेड़छाड़ जैसे बहाने बना रहा है।      

कई विपक्षी पार्टियों के नेता शनिवार को कोलकाता में एकत्र हुए थे और उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने और मोदी को सत्ता से बेदखल करने की प्रतिबद्धता जताई थी।    



विपक्ष के कई नेताओं ने रैली में ईवीएम की जगह मतपत्रों का इस्तेमाल किये जाने की मांग की थी। उन्होंने ईवीएम को ‘‘सभी प्रकार की गड़बड़ियों’’ का कारण बताया था।      

मोदी ने कहा, ‘‘विपक्ष का महागठबंधन भ्रष्टाचार, नकारात्मकता और अस्थिरता का गठबंधन है। विपक्ष के पास ‘धनशक्ति’ हैं, और हमारे पास ‘जनशक्ति’ है।    

उन्होंने गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और उन्हें ‘‘गोवा का आधुनिक निर्माता’’ बताया।

उन्होंने कहा, "गोवा की अर्थव्यवस्था खनन पर निर्भर है।"

सर्वोच्च न्यायालय ने खनन पट्टे की नवीनीकरण प्रक्रिया में अनियमितता का जिक्र करते हुए राज्य में खनन पर प्रतिबंध लगा दिया था।

आईएएनएस
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment