बर्फीली हवाओं के बीच बूंदाबांदी से उत्तर भारत में बढ़ी ठंड

Last Updated 07 Jan 2019 01:31:34 AM IST

राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार को बर्फीली हवाओं के बीच बूंदाबांदी से ठिठुरन और बढ़ गई।


शिमला में बर्फबारी के बाद का नजारा। फोटो : प्रेट्र

दिल्ली में नियमित रूप से सुबह छा रही धुंध के बीच शीत लहर के अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की आशंका जाहिर की गई है।

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विभाग ने बताया, ‘यहां पर सुबह साढ़े आठ बजे तक 4.3 मिलीमीटर बारिश हुई तथा आद्र्रता का स्तर सौ प्रतिशत रहा।’ दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था।

लखनऊ से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी और ओले गिरने से ठिठुरन बढ़ गई है। रविवार को लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, फैजाबाद और कानपुर समेत राज्य के कई इलाकों में आसमान बादलों से ढके रहे।

गोंडा समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात के साथ ओले भी गिरे। गोंडा में बिजली गिरने से दो लोगों की मृत्यु हो गई। मौसम विभाग के अनुसार ठंड के तेवर फिलहाल तल्ख रहने के आसार हैं। 

भोपाल से आई खबर के मुताबिक, कश्मीर घाटी में पड़ रही बर्फबारी का जोरदार असर मध्यप्रदेश में एक दो दिन बाद पड़ने की आशंका मौसम वैज्ञानिकों ने जाहिर की है।

 

एजेंसियां
नई दिल्ली/लखनऊ/भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment