एचएएल को दिया गया ठेका साबित करें, या इस्तीफा दें रक्षामंत्री : राहुल

Last Updated 06 Jan 2019 04:20:42 PM IST

राहुल गांधी ने मांग की कि रक्षामंत्री अपने उस दावे को साबित करने के लिए संसद में दस्तावेज प्रस्तुत करें, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके दिए गए हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मांग की कि रक्षामंत्री अपने उस दावे को साबित करने के लिए संसद में दस्तावेज प्रस्तुत करें, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके दिए गए हैं, अन्यथा पद से इस्तीफा दें। 

रक्षामंत्री सीतारमण द्वारा शुक्रवार को लोकसभा में किए गए दावे के दो दिन बाद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर उनके दावों पर सवाल उठाया है। उन्होंने साथ में एक मीडिया रपट भी नत्थी की है, जिसमें कहा गया है कि 'कोई ठेका नहीं दिया गया है'।

राहुल ने ट्वीट में कहा है, "जब आप एक झूठ बोलते हैं तो उस झूठ को छिपाने के लिए आपको कई और भी झूठ बोलने पड़ते हैं। राफेल पर प्रधानमंत्री के झूठ का बचाव करने की उत्सुकता में रक्षामंत्री ने संसद से झूठ बोला।"

उन्होंने कहा, "रक्षामंत्री (सीतारमण) को कल संसद में वे दस्तावेज हरहाल में पेश करने होंगे, जिससे साबित हो कि सरकार ने एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके दिए हैं। अन्यथा वह इस्तीफा दें।"



राहुल ने इससे पहले सीतारमण की उन दलीलों को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने फ्रांस से 36 लड़ाकू विमानों की खरीदी के सौदे का बचाव किया था। उन्होंने संसद में इस मुद्दे पर बहस के दौरान विवादास्पद सौदे से संबंधित अपने सवालों के जवाब न देने का आरोप भी सीतारमण पर लगाया था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment