चौकीदार के पीछे पड़ी है ‘चोरों की जमात’

Last Updated 06 Jan 2019 06:23:22 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां भाजपा की एक रैली में कांग्रेस पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि ‘चौकीदार’ के पीछे ‘चोरों की जमात’ पड़ी है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्होंने इस मौके पर आगे कहा कि 2004 से 2014 के दौरान देश के रक्षा बलों को कमजोर करने की साजिश रची गई थी। अब तथ्यों के खुलासे से कांग्रेस नेताओं को तकलीफ हो रही है।
किसी भी कीमत पर हटाना चाहते हैं चौकीदार को : उन्होंने कहा, ‘इसलिए, वे लोग रास्ते से किसी भी कीमत पर चौकीदार को हटाना चाहते हैं। चाहे यह समाज हो या फिर फैक्टरियां, चोर हमेशा ही कोशिश करता है और अपना काम आसान बनाने के लिए चौकीदार को हटाने की साजिश रचता है। क्योंकि, जब तक चौकीदार रहेगा वह कुछ नहीं कर पाएगा।
सत्ता में रहने के दौरान बिचौलिए के इशारे पर काम कर रही थी विपक्षी पार्टी : विपक्षी पार्टी सत्ता में रहने के दौरान जनता के लिए सरकार चलाने के बजाए रक्षा क्षेत्र में बिचौलिए के इशारे पर काम कर रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि यह भी उन्हें (कांग्रेस नेताओं को) तकलीफ देता है क्योंकि उनके राज अब सामने आ रहे हैं।’
कांग्रेस नेताओं व मंत्रियों से करीबी रिश्ते थे मिशेल के : प्रधानमंत्री ने कहा कि खबरों के मुताबिक अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के एक पत्र से यह खुलासा हुआ है कि कांग्रेस नेताओं और मंत्रियों से उसके करीबी संबंध थे। मिशेल को हाल ही में दुबई से भारत लाया गया है।
तत्कालीन पीएम से ज्यादा जानकारी थी बिचौलिए के पास : मोदी ने दावा किया कि बिचौलिया प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में फाइलों की स्थिति से और यहां तक कि ‘रक्षा पर कैबिनेट समिति’ की चर्चाओं के ब्योरे से अवगत था। मिशेल को फाइलों की हर गतिविधि के बारे में जानकारी थी।  प्रधानमंत्री ने दावा किया, ‘शायद, बिचौलिये के पास (तत्कालीन) प्रधानमंत्री से ज्यादा सूचना थी।’

अहम सूचनाएं विदेश भेज रहा था बिचौलिया : मोदी ने आरोप लगाया कि बिचौलिया रक्षा, सुरक्षा और हथियारों की खरीद से जुड़ी अहम सूचनाएं भी विदेश भेज रहा था।
कांग्रेस की सरकार चल रही थी या मिशेल मामा का दरबार : उन्होंने कहा, ‘मैं समझ नहीं पा रहा कि कांग्रेस सरकार चला रही थी, या अपने मिशेल मामा का दरबार चला रहा था।’ इन विषयों की गहन जांच कराई जाएगी।
किसी को नहीं बच निकलने देगा कानून : मोदी ने कहा, ‘मैं साफ तौर पर कहता हूं कि देश की कीमत पर बिचौलिए के हितों की हिफाजत करने वाले लोगों की भूमिका की एजेंसियों से गहन जांच कराई जाएगी।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि कानून किसी को बच निकलने नहीं देगा।’

भाषा
बारीपदा,ओडिशा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment