नेतन्याहू ने मोदी को भेंट किया जल शु्द्धीकरण वाहन

Last Updated 17 Jan 2018 07:18:06 PM IST

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खारे पानी को साफ करने वाले उपकरणयुक्त जीप को आज अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को भेंट किया.


नेतन्याहू ने मोदी को भेंट किया जल शु्द्धीकरण वाहन (फाइल फोटो)

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने खारे पानी को साफ करने वाले उपकरणयुक्त जीप को आज अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को भेंट किया. 'गैल-मोबाइल वाटर ट्रीटमेंट जीप' को बनासकांठा के सुइगम गांव के लोगों को समर्पित किया गया. इस अवसर पर अहमदाबाद जिले में बावला कस्बे के निकट एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें नेतन्याहू और मोदी दोनों शामिल रहे.

इस उपकरण वाहन के जरिए समुद्री पानी के खारेपन को दूर करने का सजीव प्रदर्शन किया गया. सुइगम गांव को वीडियो कांन्फ्रेसिंग के जरिए कार्यक्रम को जोडा गया.

मोदी ने कहा, "पिछले साल इस्राइल यात्रा के दौरान मुझे मोटरचलित वाहन दिखाया गया जो पानी को शुद्ध कर सकता है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मुझे इस वाहन से घुमाया था. वह उपहार के तौर पर यह वाहन लाए हैं."

मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि भारत के लोग इस उपहार के लिए उनके आभारी हैं.



पिछले साल जुलाई में इस्राइल में नेतन्याहू और मोदी भूमध्यसागर के तट पर इस जीप पर सवार हुए थे. कहा जाता है कि इस जीप की कीमत करीब 111,000 डॉलर है.

"गैल-मोबाइल" एक स्वतंत्र और एकीकृत जल शुद्धीकरण वाहन है जो उच्च गुणवत्ता के पेयजल के उत्पादन के लिए बना है.

यह वाहन एक दिन में समुद्र के 20,000 लीटर तक खारे पानी को शुद्ध कर सकता है और 80,000 लीटर तक नदी के दूषित पानी को शुद्ध कर सकता है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment