इजरायली पीएम नेतन्याहू बोले- जय हिंद, जय भारत, जय इजरायल

Last Updated 17 Jan 2018 04:55:57 PM IST

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवा भारत में क्रांतिकारी बदलाव ला रहे हैं और गुलेल की उछाल जैसी तेजी से इसे दुनिया के शक्तिशाली देशों की जमात में पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं.


इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

नेतन्याहू ने आज अहमदाबाद जिले के बावला इलाके देव धोलेरा गांव में स्थित नवाचार और नयी पीढ़ी के उद्यमियों को बढ़ावा देने वाली संस्था आई-क्रियेट के औपचारिक उद्घाटन के मौके पर मोदी की मौजूदगी में अपने संबोधन में कहा कि आई पॉड और आई पैड के बाद अब दुनिया को आई-क्रियेट को भी जानने की जरूरत है जिसकी नींव मोदी ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में रखी थी.

उन्होंने कहा कि मोदी ने तकनीक और युवाओं की ताकत को समझ लिया है. उन्होंने कहा, ‘अब प्रधानमंत्री मोदी भारत को अपने नेतृत्व और सोच की ताकत से बदलने में जुटे हैं. वह भारत में क्रांतिकारी बदलाव ला रहे हैं और इसे गुलेल जैसी तेज उछाल की तर्ज पर दुनिया के शक्तिशाली देशों की जमात में पहुंचाने में लगे हैं. ऐसा वह नवाचार की ताकत के जरिये कर रहे हैं.'

दुनिया को बदलने की सोच रखने वाले युवा उद्यमियों के संक्रामक आशावाद की सराहना करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वह और मोदी, दोनों भी बहुत युवा और आशावादी हैं. दोनों अपनी सोच में युवा हैं और भविष्य को लेकर आशावादी हैं.

उन्होंने कहा कि आई-क्रियेट इजरायल और गुजरात के बीच आपसी सहयोग का कोई पहला अवसर नहीं है. 2001 में गुजरात में आये भयावह भूकंप के दौरान इजरायल ने कई फील्ड अस्पताल स्थापित किये थे. एक सौ साल पहले इजरायल के हायफा शहर की मुक्ति के लिए हुई लड़ाई में कई भारतीय सैनिक सम्मिलित हुए थे जिनमें से कई गुजराती थे.

नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल भारत के साथ जल, कृषि, स्वास्थ्य और जीवन विज्ञान समेत सभी क्षेत्रों में भागीदारी के लिए तैयार है. उन्होंने अपने करीब आठ मिनट लंबे अंग्रेजी में दिये गये भाषण का समापन 'जय हिंद, जय भारत, जय इजरायल, धन्यवाद प्रधानमंत्री मोदी' के साथ किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment