कांग्रेस की पहली लिस्ट पर घमासान, भड़के हार्दिक समर्थक

Last Updated 20 Nov 2017 10:54:30 AM IST

गुजरात चुनाव के लिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद देर रात पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के एक खेमे के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा.


कांग्रेस की पहली लिस्ट पर घमासान, भड़के हार्दिक समर्थक

इसके चलते पार्टी के प्रदेश मुख्यालय और प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के आवास पर पुलिस तैनात कर दी गयी है. उधर, सूरत में पास के समर्थकों ने देर रात कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ भी की. वहां कुर्सियां और बैनर वगैरह तोड़ दिये गये.

पार्टी ने रात लगभग साढ़े दस बजे 77 विधायकों की पहली सूची जारी की थी जिसमें पास के मात्र दो संयोजकों ललित वसोया और अमित ठुम्मर को ही टिकट दिये गये थे. इसको लेकर पास के नेता और हार्दिक पटेल के करीबी दिनेश बांभणिया ने नाराजगी जतायी और कहा कि कांग्रेस ने संगठन को जानकारी दिये बिना टिकटों के बारे में निर्णय ले लिया. पास के नेता देर रात सोलंकी के आवास पर पहुंच गये जहां वह उनसे नहीं मिले तो उन्होंने नारेबाजी भी की. पुलिस से बांभणिया की धक्कामुक्की भी हुई.

देर रात पार्टी के पालडी स्थित मुख्यालय राजीव भवन, जहां शाम को ही पास के नेताओं और कांग्रेस की आरक्षण मुद्दे पर बैठक हुई थी, पर भी पुलिस तैनात कर दी गयी तथा वहां जाने की कोशिश कर रहे बांभणिया (जो उक्त बैठक में शामिल रहे थे) को वहां जाने से रोक दिया गया. कांग्रेस कार्यालय के गेट को भी बंद कर दिया गया था.

उधर, टिकट के मामले को लेकर अब पास में एक और विभाजन का खतरा पैदा हो गया है. कल रात यह बयान देने वाले बांभणिया की हार्दिक आज राजकोट में एक सभा कर कांग्रेस को समर्थन के बारे में बयान देंगे, ने आज पलटते हुए कहा कि यह सभा रद्द हो गयी. हालांकि इस बारे में अब तक पूरी स्पष्टता नहीं है. पास ने मोरबी और टंकारा से कांग्रेस के उम्मीदवारों को आज नामांकन नहीं करने की चेतावनी भी दे डाली है. उधर पास के नेता और कांग्रेस उम्मीदवार ललित वसोया ने बांभणिया के बर्ताव को सहीं नहीं बताया है. उधर एक अन्य पास नेता नरेन्द्र पटेल ने तो बांभणिया पर पास पर कब्जा जमाने की कोशिश करने का आरोप जड़ दिया.

बहरहाल, गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर पहले से जबरदस्त अंदरूनी विरोध झेल रही सत्तारूढ़ भाजपा के बाद अब मुख्य विपक्षी कांग्रेस को भी ऐसे ही माहौल का सामना करना पड़ रहा है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment