ईज ऑफ डूइंग बिजनेस: विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी

Last Updated 04 Nov 2017 12:01:48 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनके पास देश के लोगों की सेवा करने के सिवा कोई और काम नहीं है. उन्होंने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत की रैकिंग सुधार का जिक्र करते हुए आलोचकों पर भी निशाना साधा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दिल्ली के प्रवासी भारतीय केंद्र में इंडिया बिजनेस रिफॉर्म कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर दी गई वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि ये उत्सव का समय है क्योंकि इससे लोगों के जीवन में भी सुगमता आएगी.

उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "कुछ लोगों को भारत की बिजनेस रैकिंग 142 से 100 होने की बात समझ नहीं आती है. उनको फर्क नहीं पड़ता है और इसमें कुछ लोग ऐसे हैं जो पहले वर्ल्ड बैंक में रह चुके हैं. वे भी आज भारत की रैंकिंग पर सवाल उठा रहे हैं. मैं ऐसा प्रधानमंत्री हूं जिसने वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग भी नहीं देखी है, जबकि पहले वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले लोग यहां बैठा करते थे. मैं ऐसे लोगों से कहना चाहता हूं यदि इनसॉलवेंसी/बैंकरप्सी कोड जैसे सुधार आपके समय में होते तो ये सौभाग्य आपके हिस्से ना आता क्या?"

मोदी ने यूपीए सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे लोगों ने देश की स्थिति सुधारने के लिए किया कुछ नहीं है, लेकिन जो कर रहा है उस पर सवाल पूछ रहे हैं. वर्ल्ड बैंक कि रैकिंग पर सवाल उठाने के बजाय मिल जुलकर न्यू इंडिया बनाने के लिए साथ मिलकर आग बढ़ें.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक युवा देश हैं और रोजगार देना एक अवसर है साथ ही साथ यह एक चुनौती भी है. फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट में हम सबसे आगे हैं. हमने बिजनेसमैन लोगों के दुख दर्द और चिंताओं को समझा है और उन्हें दूर करने का प्रयास किया है

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment