अजहर के मुद्दे पर भारत की चीन को खरी-खरी

Last Updated 04 Nov 2017 05:59:42 AM IST

आतंकी अजहर के मुद्दे पर चीन के रवैये पर कड़ी प्रतिक्रिया में भारत ने चीन को खरी-खरी सुनाते हुए साफ किया कि आम सहमति में अड़ंगा डालने के फैसले को आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई से कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार (file photo)

इससे आतंक के खिलाफ भारत का संकल्प प्रभावित नहीं होगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, मैं समझता हूं कि किसी देश के आमसहमति को अवरुद्ध करने के निर्णय को आतंकवाद के खिलाफ हमारे प्रयासों के अंत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. महत्वपूर्ण यह है कि यह किसी भी तरह से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की हमारी प्रतिबद्धता से हमें दूर नहीं करता है. 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भारत समान विचार वाले देशों के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को जारी रखेगा. चीन के निर्णय का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, यह आतंकवाद के खिलाफ हमारे संकल्प को प्रभावित नहीं करेगा. 

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को चीन ने पाकिस्तान आधारित जैश ए मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख और पठानकोट आतंकी हमले के साजिशकर्ता मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने की भारत, अमेरिका और अन्य देशों की कोशिश में चौथी बार अवरोध पैदा किया था और कहा था कि चयन समिति के सदस्यों में इस बाबत कोई आमराय नहीं बनी है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment