कांगड़ा में बोले मोदी- जिन्होंने हिमाचल को लूटा, उनकी विदाई का वक्त आ गया है

Last Updated 02 Nov 2017 12:45:55 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी रैली में कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भष्टाचार से लड़ने की बात करती है जबकि उसके खुद के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांगड़ा के रैहन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. जमानत वाले मुख्यमंत्री चुनावी घोषणा पत्र में कह रहे थे कि भष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रहेगा. राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी लॉफिंग क्लब बन गई है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि गलती हो जाए तो देश माफ कर देता है लेकिन अगर गलती गलत इरादे के साथ की गई हो तो यह देश किसी को माफ नहीं करता है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है.  जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से भाजपा सरकार बनाये. तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा.

उन्होंने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए. कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही. कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने वाली बन गई है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी. कुछ नहीं बचा है, लेकिन फिर भी जनता को सफाई देते जा रहे हैं. मुझे लग रहा है कि कांग्रेस अब एक लाफिंग क्लब बन गयी है. आपके मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर जमानत पर हैं. उन पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद वे अपनी पार्टी का घोषणापत्र दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो भष्टाचार के प्रति उनका रूख कतई बर्दाश्त नहीं करने का होगा. अब बताइए, ये उनकी हिम्मत ही तो है. कोई और दल का नेता होता तो मुंह छिपाकर भाग जाता. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सड़ी हुई सोच का नमूना है. उन्होंने कहा कि नेहरू के समय जनसंघ के जन्म में शांता जैसे लोगों ने इसके बीज बोए. वे कहते थे कि जनसंघ को जड़ से उखाड़ देंगे. लेकिन हमने कीचड़ में भी कमल खिलाया. अब हम सड़ी सोच से देश को मुक्त कराएंगे.

'कांग्रेस ने हिमाचल में 5 दानवों को पनपने का मौका दिया'

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल में पांच दानवों को पनपने का मौका दिया और संरक्षण दिया पहला दानव खनन माफिया है, जिससे देवभूमि का सीना छलनी हो रहा है. दूसरा वन माफिया है, जो जंगल लूट रहा है और प्राकृतिक संपदा को नष्ट करा रहा है. तीसरा दानव ड्रग माफिया है जो हमारी पीढ़ी को तबाह कर रहा है. मोदी ने जनता से पूछा कि ड्रग माफिया आपके घर में आपकी संतानों को तबाह कर रहा है क्या ऐसे डग माफिया का खात्मा होना चाहिए कि नहीं.

उन्होंने कहा कि डग माफिया के खिलाफ भाजपा की सरकार कठोरता से काम करेगी. चौथा दानव है टैंडर माफिया. टैंडर में भाई भतीजावाद चल रहा है.

उन्होंने सवाल किया कि इस टैंडर माफिया से मुक्ति मिलनी चाहिए कि नहीं. योग्य को टैंडर मिलना चाहिए कि नहीं. टैंडर माफिया से हिमाचल को मुक्त करना है. पांचवा दानव है ट्रांसफर माफिया. किसी को ट्रांसफर कराना है तो बोली लगती है. जो पैसे पाकर ट्रांसफर करते है वो क्या आपका भला करेंगे या अपना.

मोदी ने कहा कि इन पांचों दानवों को 9 तारीख को भस्म कर दिया जाना चाहिए. पांच दानवों की आत्मा पोलिंग मशीन में है.

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हिमाचल में 5 दानवों को पनपने दिया. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी लॉफिंग क्लब बन गई है. देश में कांग्रेस को हटाने के लिए लोगों ने स्वच्छता अभियान चला रखा है. 

'कांग्रेस लाफिंग क्लब बन गई है'

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि आप देश के वीरों, शहीदों का अपमान कर रहे हो. उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या ऐसी पार्टी की सरकार बननी चाहिए?

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में तमाम काम करने पड़ते हैं, हो सकता है कि एक-दो काम गलत हो जाएं. इस पर देश माफ कर देता है. लेकिन काम अगर गलत इरादे से किया जाए तो जनता और देश माफ नहीं करते हैं. कांग्रेस जरा विचार करे कि देश के कोने-कोने में क्यों जनता उसे और उसके नेताओं को हटाने को निकल पड़ी है.

मोदी ने कहा, इस धरती आजादी के सिपहसालार की है जिन्होंने 24 साल की उम्र में अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे, ऐसे सेनानी रामसिंह जी पठानिया की धरती को मैं नमन करता हूं. आप 9 तारीख को बटन दबाकर अपनी चहेती सरकार बनाने वाले हैं. जिन्होंने हिमाचल को लूटा है, उनको विदाई देने का अवसर पर आपके सामने है.  

उन्होंने कहा मैं आपसे अर्ज करता हूं कि जब आप 9 तारीख को बटन दबाएंगे, तो उस वक्त पठानिया जी के योगदान को याद कर लेना. जब आप आजादी के महापुरुष को याद कर बटन दबाएंगे तो सही बटन दबेगा और सही सरकार बनेगी.  
 

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment