एनटीपीसी हादसा: रायबरेली में राहुल, पीड़ितों का जाना हाल

Last Updated 02 Nov 2017 10:50:46 AM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज यूपी के रायबरेली पहुंचे. यहां जिला अस्पताल में उन्होंने एनटीपीसी हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की.


NTPC हादसा: रायबरेली पहुंचे राहुल, पीड़ितों का जाना हाल

ऊंचाहार के एनटीपीसी थर्मल पावर प्लांट में बुधवार को बॉयलर फटने से 26 लोगों की झुलसकर मौत हो गई है. 100 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटना से आहत राहुल गांधी अपना गुजरात दौरा बीच में ही छोड़ आज रायबरेली पहुंचे. यहां उन्होंने अस्पताल में घायलों से मिलकर उनका हाल जाना. उन्होंने मृतकों के परिवारों से भी मुलाकात की.

इस मौके पर राहुल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनटीपीसी में हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है. वह पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ हैं और उनके हर दुख में मदद के लिए तत्पर हैं.

रायबरेली सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है. वह इन दिनों अस्वस्थ चल रही हैं.

इधर, एनटीपीसी प्रबंधन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. इसमें घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा. यह जानकारी एनटीपीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक (मीडिया एंड कम्युनिकेशन) राजेश मल्होत्रा ने दी.

उन्होंने बताया कि एनटीपीसी ने घटना के तत्काल बाद राहत और बचाव कार्य के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर हर जरूरी कदम उठाए हैं. एनटीपीसी प्रबंधन इस घटना के पीड़ितों और उनके परिवार के साथ खड़ा है.

गौरतलब है कि बुधवार को ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी की 500 मेगावाट की छठी इकाई में बॉयलर की राख वाली पाइप अचानक फट गई. हादसे में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है. इस हादसे की चपेट में आकर सौ से अधिक कर्मचारी घायल हो गए हैं.

घटना के बाद दर्जन भर घायल लोगों को जिला अस्पताल और शहर के एक निजी अस्पताल में भेजा गया. कुछ घायलों को एनटीपीसी के अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है.

समयलाइव डेस्क/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment