पत्रकार विनोद वर्मा बोले, मेरे पास है मंत्री की सीडी

Last Updated 27 Oct 2017 11:17:54 AM IST

वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ के एक नेता को कथित रूप से धमकी देने के आरोप में आज तड़के गाजियाबाद के इंदिरापुरम से गिरफ्तार कर लिया गया.


पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिल कर यह गिरफ्तारी की है.

वर्मा के खिलाफ छत्तीसगढ़ के पंडरी थाने में आईपीसी की धारा 384, 506 के तहत मुकदमा दर्ज है, जिसके आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

वर्मा पर छत्तीसगढ़ के एक नेता को कथित रूप से धमकाने और अवैध उगाही करने का आरोप है. उनके घर से पुलिस को करीब 500 सीडी और लगभग दो लाख नकद भी बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि एक पोर्न सीडी रखने का आरोपी बनाया जा रहा है. वह सीडी छत्तीसगढ़ के किसी प्रांतीय मंत्री की बताई जा रही है.

गिरफ्तारी के बाद वर्मा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि उनके पास छत्तीसगढ़ के मंत्री की सीडी है. छत्तीसगढ़ सरकार उनसे खुश नहीं है. इसलिए उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही है.

मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस का कहना है कि वर्मा को प्रकाश बजाज नाम के शख्स की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कल धमकी दी थी. ब्लैकमेलिंग से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक वर्मा ने सीडी की एक हजार कॉपियां बनवाई थीं. उनके पास से 500 बरामद सीडी आईटी एक्ट की धारा 67 का उल्लंघन होता है. पूरे मामले की जांच जारी है.

भूपेश बघेल ने की विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की निंदा

दूसरी ओर, वर्मा की गिरफ्तारी को प्रेस की आजादी पर हमला बताते हुए पत्रकार संगठनों और विपक्षी दलों ने निंदा की है. वहीं छत्तीसगढ़ के पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भी विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की निंदा की है. उनके मुताबिक विनोद वर्मा पर जिस सीडी को लेकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है वह प्रदेश के कद्दावर मंत्री की है.

बघेल ने मीडिया से कहा कि वह सीडी सिर्फ उनके पास नहीं, छत्तीसगढ़ में कई लोगों के पास है. उन्होंने इस सीडी की जांच की मांग की है. बघेल ने दावा किया है कि यह सीडी एक मंत्री की है लिहाजा मंत्री को बचाने के लिए विनोद वर्मा को आनन-फानन में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने इस कार्रवाई को लोकतंत्र पर हमला बताते हुए कहा कि पत्रकारों की इस लड़ाई में कांग्रेस पूरी तरह उनके साथ है.  वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया है.

विनोद वर्मा ने लंबे समय तक बीबीसी में काम किया है. वे अमर उजाला डिजिटल के भी प्रभारी रह चुके हैं. वे प्रतिष्ठित मीडिया संगठन एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के भी एग्जीक्यूटिव मेंबर हैं.



 

 

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment