डेरा प्रमुख के खिलाफ फैसला आने से पहले चंडीगढ़ और उसके आसपास धारा 144 लागू

Last Updated 23 Aug 2017 04:43:54 PM IST

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ 25 अगस्त को यौन उत्पीड़न को लेकर आने वाले अदालती फैसले से पहले हरियाणा और पंजाब में अधिकतम सतर्कता बरती जा रही है.


डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (फाइल फोटो)

पंचकुला की उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने पीटीआई भाषा से आज कहा कि एहतियाती उपाय के तौर पर, सरकार ने 24 और 25 अगस्त को पंचकुला जिले में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है.

डेरा प्रमुख के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए पंचकुला के सेक्टर 23 में स्थित पंथ के नाम चर्चा घर में पंथ के अनुमानित तौर पर 35,000 से ज्यादा अनुयायी पहुंच गए हैं और बहुत से और आ रहे हैं. डेरा प्रमुख को शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने को कहा गया है.

जोशी ने कहा कि प्रशासन और पुलिस कानून एवं व्यवस्था कायम रखने के लिए स्थिति पर नजर रख रहे है.

पंचकुला के जिला अदालत परिसर की ओर जाने वाली सड़कों के पास भारी संख्या में पुलिस और अद्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है, जहां वकीलों ने आज से तीन दिन के लिए अपना काम निलंबित कर दिया है ताकि अदालत आने वाले लोगों को असुविधा नहीं हो.



जब पूछा गया कि क्या डेरा प्रमुख पंचकुला की अदालत में शुक्वार को पेश होंगे तो डेरा सच्चा सौदा के एक प्रवक्ता ने आज कहा कि पंथ और इसके प्रमुख ने हमेशा कानून का पालन किया है और ऐसा ही भविष्य में भी करेंगे.

उन्होंने कहा, हमने हमेशा कानून की प्रक्रिया का पालन किया है और हम कभी कानून के दायरे से बाहर नहीं गए और ऐसा कभी नहीं करेंगे. 

जब सवाल किया गया कि क्या गुरमीत राम रहीम सिंह अपने अनुयायियों से कानून एवं व्यवस्था और शांति बनाए रखने में मदद करने की अपील करेंगे तो उन्होंने कहा, (सिरसा में) सुबह और शाम के अपने सतसंग के दौरान गुरूजी हमेशा मानवता और ऐसी चीजों के बारे में बात करते हैं जो मानवता के लिए लाभकारी हैं. वह पौधा रोपण, अंग प्रतिरोपण, रक्तदान और कमजोर तबकों की मदद के बारे में बात करते हैं. 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment