'प्रभु' भरोसे रेल, चार दिन में दूसरा बड़ा रेल हादसा

Last Updated 23 Aug 2017 12:18:37 PM IST

उत्तर प्रदेश में चार दिनों में दूसरा बड़ा रेल हादसा हुआ है. दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया जिले में कैफियत एक्सप्रेस एक डंपर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.


कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

मंगलवार देर रात अछल्दा और पाटा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गये जिसके चलते कम से कम 74 लोग घायल हो गये. हादसे में अभी तक किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है.

मौके पर मौजूद औरैया के पुलिस अधीक्षक संजय त्यागी ने बताया कि आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस मंगलवार देर रात करीब पौने तीन बजे औरैया जिले के पाटा और अछल्दा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी पर पलटे एक बालू भरे डंपर से टकरा गयी. इससे ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए और उनमें से एक पलट गया.  त्यागी ने कहा कि दुर्घटना में अभी तक करीब 74 लोगों के घायल होने का अनुमान है. सभी को आसपास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घायलों में से दो की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें इटावा रेफर किया गया है.

डंपर से टकराकर कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

त्यागी के अलावा जिले के पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. दुर्घटना स्थल से घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए औरैया और पड़ोसी इटावा तथा कनौज जिले से एम्बुलेंस को मौके पर भेजा गया है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें भी भेजी जा चुकी हैं. ट्रेन हादसे की वजह से हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को दूसरे मार्ग से भेजा गया है और कानपुर नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस समेत सात रेलगाड़ियों का संचालन निरस्त कर दिया गया है. अप और डाउन लाइन बाधित होने की वजह से करीब 40 लोकल रेल गाड़ियों का मार्ग बदला गया है. गृह विभाग के सचिव भगवान स्वरूप का कहना है कि यह हादसा फाटक रहित रेलवे क्रॉसिंग पर नहीं हुआ बल्कि पटरी के समानांतर सड़क पर लोडर के पलटने की वजह से हुआ है.

प्रभु ने किया ट्वीट

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया, 8220 कैफियत एक्सप्रेस के लोकोमोटिव से एक डंपर टकरा गया, जिसकी वजह से डिब्बे पटरी से उतर गए. कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं और उन्हें निकट के अस्पताल में ले जाया गया है. उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से हालात पर नजर रख रहे हैं और वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर जल्द पहुंचने के आदेश दे दिए हैं.

19 अगस्त को उत्कल एक्सप्रेस हुई थी दुर्घटनाग्रस्त

उत्तर मध्य रेलवे सूत्रों ने बताया कि हादसे के समय समपर्ति मालभाड़ा गलियारा का काम दुर्घटना स्थल पर चल रहा था. उन्होंने बताया कि डंपर रेलवे का नहीं है. पिछले चार दिनों में प्रदेश में यह दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा है. इससे पहले 19 अगस्त को मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी. उस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई थी और 156 यात्री घायल हो गए थे.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment