मुसलमान समावेशी विकास में बने साझेदार: नकवी

Last Updated 21 Aug 2017 05:09:16 PM IST

केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने देश के मुसलमानों से बिना किसी राजनीतिक पूर्वाग्रह के समावेशी विकास के ऐतिहासिक माहौल का हिस्सेदार बनने की अपील करते हुए सोमवार को कहा कि उन्हें देश की प्रगति में पलीता लगाने वाली ताकतों से सावधान रहना चाहिए.


केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास (फाइल फोटो)

केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने लखनऊ में 'नया भारत-संकल्प से सिद्धि' कार्यक्रम में कहा कि यही विकास और विश्वास का माहौल उन राजनीतिक दलों और उनके सहयोगियों को हजम नहीं हो पा रहा है, जो अल्पसंख्यकों, दलितों को अपनी जागीर समझते थे, इन तबकों का राजनीतिक शोषण कर अपनी सियासी रोटियां सेंकते थे. उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक दल राजनीतिक दुष्प्रचार के तहत देश में भय का माहौल बनाकर विकास कायरें में बाधा डालने की साजिश में लगे हुए हैं.       
               
उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए गरीबी हटाओ राजनीति नहीं, राष्ट्रनीति है, राष्ट्र धर्म है. मोदी सरकार इसी राष्ट्रनीति-राष्ट्रधर्म पर ईमानदारी से आगे बढ़ रही है. समावेशी सुशासन का संकल्प गरीबों की जिंदगी में खुशहाली और देश की तरक्की की गारंटी है और केंद्र की मोदी सरकार दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी तबकों को सम्मान के साथ समृद्धि और सशक्तिकरण का साझेदार बना रही है.

श्री नकवी ने कहा कि एक ओर जहाँ बेईमानों, भ्रष्टाचार को अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानने वालों और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों में भय का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ देश के हर धर्म, हर समुदाय, समाज के हर तबके में विकास और विश्वास का पुख्ता माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के सबका साथ, सबका विकास और अंत्योदय के संकल्प से समाज के अंतिम जरूरतमंद तक विकास की रौशनी पहुंची है जिससे आज समाज का हर तबका विश्वास के साथ विकास की यात्रा का हिस्सा बना है.


               
श्री नकवी ने कहा कि कांग्रेस और उसके समर्थक दलों की तुष्टिकरण की राजनीति के मायाजाल को तोड़कर पिछले करीब तीन साल में मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों सहित समाज के हर जरूरतमंद तबके तक विकास की रौशनी का एहसास कराया है.
              
कार्यक्रम के तहत श्री नकवी ने बड़ी संख्या में लोगों के साथ रामपुर के स्टार चौराहा से गाँधी समाधि तक तिरंगा यात्रा में भी भाग लिया. तिरंगा यात्रा में समाज के सभी वर्ग के लोगों ने भाग लिया और देश की एकता, अखंडता को और मजबूत करने का संकल्प लिया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment