खतौली हादसे के करीब 31 घंटे बाद दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग यातायात के लिए बहाल

Last Updated 21 Aug 2017 09:51:03 AM IST

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली कस्बे के पास गत 19 अगस्त को हुए ट्रेन हादसे के 31 घंटे बाद दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है.


दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग यातायात के लिए बहाल

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली कस्बे के पास गत 19 अगस्त की शाम पौने छह बजे बेपटरी हुयी कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के कारण करीब 31 घंटे बाधित रहने के बाद दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बहाल हो गया है.
     
राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) सूत्रों ने आज बताया कि पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण क्षतिग्रस्त रेल लाइन की मरम्मत के बाद कल रात 12.38 मिनट पर डाउन लाइन पर सबसे पहले मुजफ्फरनगर से मेरठ के लिए एक मालगाडी को धीरे-धीरे गुजारा गया. उसके कुछ देर बाद कालका सवारी गाड़ी को करीब 15 किलोमीटर प्रति घंट की रफ्तार से गुजारा गया .


    
उन्होंने बताया कि उसके बाद छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को और रात पौने दो बजे नंदा देवी एक्सप्रेस को गुजारा गया. उन्होंने बताया कि दुर्घटना वाले स्थान को साफ कर दिया गया है और ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह शुरु हो गया है.
    
गौरतलब है कि गत 19 अगस्त की शाम करीब पौने छह बजे खतौली कस्बे के पास पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी. इस हादसे में 23 यात्रियों की मृत्यु हुई और सैंकडों घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. हादसे की शुरुआती जांच के बाद दोषी कई रेल अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. हादसे के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पडा और कुछ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया था.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment