राजीव गांधी की जयंती पर मोदी, सोनिया, मनमोहन, राहुल और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि

Last Updated 20 Aug 2017 11:24:44 AM IST

कृतज्ञ राष्ट्र ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 73वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को रेखांकित किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.


पीएम ने राजीव गांधी की जयंती पर किया याद (फाइल फोटो)

राजीव गांधी का जन्म आज ही के दिन 1944 में हुआ था. 21 मई, 1991 को उनकी हत्या कर दी गयी थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद आदि ने गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्र के प्रति उनकी सेवाओं को याद किया.



सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने आज सुबह राजीव गांधी की समाधि स्थल वीरभूमि जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. इसके अलावा मुखर्जी और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की.
     
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर ट्वीट कर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी के जन्मदिन के मौके पर हम उन्हें और देश के लिए उनके योगदान को याद करते हैं.

 

पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लाल कृष्ण आडवाणी, राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी के नेतृत्व में आज पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की जयंती  के अवसर पर संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए .       


             
राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था. उनकी मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद उन्होंने पदभार संभाला और देश के छठे प्रधानमंत्री बने. वह 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे.
       
चुनाव प्रचार के दौरान वर्ष 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरुमबुदुर में राजीव गांधी के पैर छूने के बहाने धनु नाम की महिला ने खुद को बम से उड़ा लिया था. इस हमले में राजीव गांधी की मृत्यु हो गयी थी.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment