बेरोजगार हुए दलाल ही चिल्ला रहे-रोजगार नहीं

Last Updated 18 Aug 2017 04:29:51 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए पुरजोर कदम उठा रही है जिसने संस्थागत रूप ले लिया है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (file photo)

प्रधानमंत्री ने वादा किया कि आम आदमी की समस्याओं को दूर करने के लिये और कदम उठाए जाएंगे.

बदलाव के चैम्पियन  कार्यक्रम के तहत 200 से अधिक स्टार्ट अप उद्यमियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार ने पहले ही तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के सरकारी कर्मचारियों की भर्ती में साक्षात्कार की प्रणाली को समाप्त कर दिया है और इसके कारण बिचौलियों की भूमिका खत्म हो गई है.

नीति आयोग की ओर से आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भ्रष्टाचार ने संस्थागत रूप ले लिया है. जब तक आप इसके समकक्ष कोई संस्थागत व्यवस्था नहीं करेंगे, आप इसे नहीं रोक सकते हैं. उन्होंने कहा कि अब बिचौलियों को निकाल दिया गया है और ऐसे में ये लोग ही सबसे अधिक बेरोजगारी के बारे में शोर कर रहे हैं.

मोदी ने दिन में दो बार उद्यमियों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि केवल सरकार की पहल से न्यू इंडिया नहीं बन सकता, बदलाव के लिए हर नागरिक को प्रयास करना होगा. मोदी ने युवा उद्यमियों से विभिन्न मुद्दों के समाधान के लिये नवोन्मेष करने और समाधान का रास्ता तलाशने पर जोर दिया. मोदी ने कहा कि वे चाहते हैं कि बदलाव के चैम्पियन जैसे कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित किये जाएं.

उद्यमियों के विभिन्न समूहों को संबंधित मंत्रालयों को स्थायी आधार पर जोड़ा जाना चाहिए. मोदी ने कहा कि पहले पद्म पुरस्कार मंत्रियों की सिफारिशों के आधार पर दिया जाता था लेकिन अब नामांकन सभी लोगों के लिए खुला है. उन्होंने कहा कि याद करें कि पहले पद्म किस प्रकार से दिया जाता था ?

हमने इसमें छोटा सा बदलाव किया है और लोग पुरस्कार के लिये नाम की सिफारिश कर सकते हैं.
 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment