एक साल से ड्यूटी से लापता है आईएफएस अधिकारी होतगी

Last Updated 12 Aug 2017 06:50:57 AM IST

अक्सर विवादों में रहने वाले भारतीय वन सेवा के अधिकारी विश्वनाथ होतगी एक साल से ड्यूटी से गायब हैं.




IFS अधिकारी होतगी एक साल से ड्यूटी से लापता

इस बीच-विभाग ने उन्हें भिंड, जबलपुर और बीजापुर (कर्नाटका) के पते पर कई पत्र और नोटिस भेजे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. उनका मोबाइल भी लगातार बन्द आ रहा है. इस दौरान समय ने जबलपुर में उन्हें खोज लिया, लेकिन कई प्रयास करने के बावजूद होतगी ने दरवाजा नहीं खोला.

होतगी ने पिछले एक साल से जबलपुर के बिलहरी नर्मदा नगर के फेज 2 के मकान नंबर 108 में खुद को कैद कर रखा है. पड़ोसियों के मुताबिक, उन्होंने  होतगी को इस बीच एक दो बार ही बाहर देखा है. वे किसी से नहीं मिलते न ही कोई उनसे मिलने यहां आता.



होतगी जिस किराए के मकान में इस समय रह रहे हैं, उस मकान के बाहर वन विभाग के करीब एक दर्जन नोटिस और अन्य पत्र चस्पा हैं. अलग-अलग तारीखों के इन पत्रों और नोटिसों में उन्हें जल्द उपस्थित होकर सूचित करने और स्पष्टीकरण देने को कहा गया है लेकिन होतगी ने आज तक किसी भी नोटिस और पत्र का जवाब नहीं दिया. स्टेट फारेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट (एसएफआरआई) ने अब उनका वेतन रोकते हुए वन विभाग को सूचना दे दी है.

चपरासी से मारपीट के बाद होतगी को 7 मार्च 2016 को वन मुख्यालय से हटाकर एसएफआरआई जबलपुर भेज दिया गया था. वे प्रदेश के उन चुनिंदा अफसरों में से एक हैं जिनकी  अनिवार्यसेवा निवृत्ति का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है.

 

 

सुमन पुरोहित


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment