Video: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने नीतीश को अवसरवादी करार दिया, कहा- महागठबंधन के साथ धोखा किया

Last Updated 27 Jul 2017 12:01:46 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बिहार में महागठबंधन का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवसरवादी करार देते हुये आज कहा कि उन्होंने महागठबंधन के साथ धोखा किया है.


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (फाइल फोटो)

गाँधी ने यहाँ संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा तीन-चार महीने पहले से हमें पता था कि ऐसी योजना  चल रही है. अपने स्वार्थ के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है. कुमार ने महागठबंधन के साथा धोखा किया है.

उन्होंने कहा सत्ता के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है, कोई नियम, कोई विसनीयता नहीं है. नीतीश जी को सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई के लिए जनमत मिला था, लेकिन अब उन्होंने अपने व्यक्तिगत राजनीतिक हित में उन्हीं से हाथ मिला लिया है.
     
बिहार में एक दिन पहले तक सरकार के प्रमुख घटक दल रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और उपमुख्यमंी तेजस्वी यादव पर बेनामी संपत्ति और हवाला के आरोपों में मामला दर्ज होने के बाद राजद और नीतीश नीत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच दूरियाँ बढ़ गयी थीं.


    
भाजपा नेताओं ने इस पूरे घटनाक्रम का स्वागत किया है. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्य मंी गिरिराज सिंह ने कहा कि भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत के अभियान में उसने बिहार का पड़ाव पार कर लिया है. चार साल पहले भाजपा और जदयू के संबंधों में खटास और अब इरादे में बदलाव के के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा समय-समय पर अभियान बदलते रहते हैं. इरादे बदलते रहते हैं.
      
भाजपा सांसद रामा देवी ने कहा नीतीश जी को समझने में थोड़ा समय लग गया. कुछ गलतियाँ हो गयी थीं जो अब सही कर ली गयी हैं. उन्होंने कहा कि नयी सरकार के साथ बिहार में विकास का रास्ता साफ हो गया है. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार से बिहार को बहुत ज्यादा मदद मिलेगी.

देखें वीडियो...

 

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment