कोस्ट गार्ड ने पाकिस्तानी नौका से नशीले पदार्थों का बड़ा जखीरा बरामद किया

Last Updated 28 Apr 2024 08:37:49 PM IST

भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात एटीएस और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के साथ रात भर चले हवाई-सामुद्रिक ऑपरेशन के बाद रविवार को गुजरात के पोरबंदर के पश्चिम में अरब सागर में एक पाकिस्तानी नौका को हिरासत में लिया और नशीले पदार्थों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया।


पाकिस्तानी नौका से नशीले पदार्थों का बड़ा जखीरा बरामद

अधिकारियों ने कहा कि ऑपरेशन में कई एजेंसियों के बीच व्यापक समन्वय शामिल था, जिसके परिणामस्वरूप 600 करोड़ रुपये मूल्य के 86 किलोग्राम नशीले पदार्थों के अवैध कार्गो के साथ चालक दल के 14 सदस्यों को पकड़ लिया गया।

एक अधिकारी ने कहा, "कोस्ट गार्ड ने प्रभावी बहु-एजेंसी टीमवर्क का प्रदर्शन करते हुए खुफिया सूचना पर आधारित इस एंटी-नारकोटिक्स मिशन के लिए जहाजों और विमानों को तैनात किया। कोस्ट गार्ड के जहाज राजरतन ने, जिस पर एटीएस और एनसीबी के अधिकारी भी मौजूद थे, संदिग्ध नौका की पहचान की और उसका पीछा किया। पाकिस्तानी नौका ने चकमा देने का प्रयास किया लेकिन उपकरणों एवं हथियारों से सुसज्जित राजरतन के साथ उसका कोई मुकाबला नहीं था। जहाज की एक विशेषज्ञ टीम ने नौका पर पहुंचकर गहन जांच की और नशीले पदार्थों की बड़ी मात्रा की पुष्टि की।"

पकड़ी गई नाव और चालक दल को आगे की जांच के लिए पोरबंदर ले जाया जा रहा है।

यह ऑपरेशन पिछले तीन साल में अपनी तरह का 11वां ऑपरेशन है। कोस्ट गार्ड के अनुसार, पिछले महीने भी एक नौका से 80 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया था।

आईएएनएस
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment