पाक फायरिंग में दो जवान शहीद, मुठभेड़ में तीन आतंकी भी ढेर

Last Updated 12 Jul 2017 06:05:10 PM IST

कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना के दो जवान शहीद हो गए.


पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन (फाइल फोटो)

सेना के एक अधिकारी ने पहचान उजागर करने से इनकार करते हुए कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी में दो जवान शहीद हुए हैं. इससे पहले इसी अधिकारी ने कहा था कि भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर पाकिस्तानी सैनिकों ने घात लगाकर हमला किया और उनपर गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए.

उधर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि विस्तृत विवरण का पता लगाया जा रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की चौकियों को लक्ष्य कर अकारण गोलीबारी की. गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए. घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो जाने की रिपोर्ट है.

बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ कल रात हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद यह घटना सामने आई है.

 

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने बडगाम के रेडबग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में सटीक खुफिया जानकारी मिलने के बाद कल शाम इलाके की घेराबंदी कर दी और खोज अभियान शुरू किया.

खोज अभियान के दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. रात में अभियान को रोक दिया गया लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी बनाए रखी. आज सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई.

घाटी में सर्वोच्च अलर्ट घोषित : गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सात अमरनाथ श्रद्धालुओं की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में सर्वोच्च अलर्ट घोषित किया गया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment