जेट के विदेशी पायलट पर महिला यात्री से हाथापाई का आरोप, रोस्टर से हटाया गया

Last Updated 26 Apr 2017 09:46:07 PM IST

चंडीगढ़-मुंबई की एक घरेलू उड़ान के दौरान एक महिला के खिलाफ 'नस्लभेदी' टिप्पणी करने, उसके साथ हाथापाई करने एवं एक दिव्यांग के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के आरोपी एक विदेशी पायलट को रोस्टर से हटा दिया गया है.


जेट ने विदेशी पायलट को रोस्टर से हटाया (फाइल फोटो)

इन दोनों शहरों के बीच की जेट उड़ान से जुड़ी तीन अप्रैल की एक घटना बुधवार को क्रिकेटर हरभजन सिंह के ट्वीट के बाद प्रकाश में आयी.

घटना पर खेद जाहिर करते हुए जेट एयरवेज ने कहा कि जांच के बाद कंपनी की नीति के अनुसार सुधारात्मक कार्रवाई की जाएगी. विमान कंपनी ने एक बयान में कहा है कि संबंधित पायलट को घटना के दिन से ही रोस्टर से हटा दिया गया है.

हरभजन ने हालांकि इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वह उड़ान के दौरान मौजूद नहीं थे बल्कि एक परिचित के जरिये उनको घटना के बारे में जानकारी मिली.

सिंह ने पीटीआई से कहा, "हम गर्व करने वाले भारतीय हैं ना कि \'ब्लडी इंडियन\' ..मुझे माफी की जरूरत नहीं है, मैं चाहता हूं कि कैप्टन को भारत से बाहर किया जाए ताकि कोई हमें ब्लडी इंडियन कहने का साहस नहीं कर सके."

सिंह ने सिलेसिलेवार ट्वीट कर कहा कि पायलट ने ना सिर्फ महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया बल्कि एक दिव्यांग के खिलाफ अपशब्दों का भी प्रयोग किया.
क्रिकेटर ने घटना को \'शर्मनाक\' करार देते हुए संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, \'\'जेट एयरवेज के इस बर्न्ड होएसलिन नामक पायलट ने हमारे साथी भारतीयों से कहा (ब्लडी इंडियन मेरी उड़ान से बाहर जाओ) जबकि वह यहां कमा रहा है.\'\'

हरभजन सिंह ने कहा, \'\'वह ना सिर्फ नस्लभेदी था बल्कि उसने एक महिला के साथ हाथापाई की और एक दिव्यांग व्यक्ति के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया..बहुत शर्मनाक.\'\'

हरभजन ने ट्वीट के जरिए कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि देश में इस तरह की चीजों की अनुमति नहीं दी जा सकती है और ना ही इसे बर्दाश्त किया जा सकता है.  जेट एयरवेज ने एक बयान में कहा कि वह पहले ही यात्रियों के लिए माफीनामा जारी कर चुका है.

विमान कंपनी ने अपने कर्मचारियों द्वारा अपने परिचालन से जुड़े किसी भी देश के स्थानीय या अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करने वाले अपने कर्मचारियों के आचरण को बर्दाश्त नहीं करने पर जोर दिया.

बयान में कहा गया है, \'\'इसके अलावा कर्मचारियों से संबंधित हमारी आचार संहिता बहुत कड़ी है, जो विमान कंपनी के मूल्यों और लोकाचार पर आधारित है.\'\'
सिंह का ये ट्वीट ऐेसे समय में आया है जब जेट एयरवेज के स्थानीय पायलटों के संगठन एनएजी ने विमान कंपनी के विदेशी पायलटों के व्यवहार को लेकर चिंता जाहिर की है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment