ब्लू डार्ट एक्सप्रेस के जरिए भाई को परदेश भेंजे राखी

Last Updated 18 Aug 2013 04:53:24 PM IST

देश की प्रमुख कुरियर एवं लाजिस्टिक्स सेवा इकाई डीएचएल ने इस बार रक्षाबंधन पर विशेष ‘ब्लू डार्ट राखी एक्सप्रेस’ सेवा शुरू की है.


राखी

भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन पर्व कुरियर सेवा कंपनियों के लिए कारोबार और मार्केटिंग का अच्छा अवसर बन गया है.

कुछ कूरियर कंपनियां ने राखी देश-विदेश में पहुंचाने की विशेष व्यवस्था की है. इस अवसर पर कुछ कुरियर सेवा प्रदाता विशेष छूट भी दे रहे हैं.
    
देश की प्रमुख कुरियर एवं लाजिस्टिक्स सेवा इकाई डीएचएल ने इस बार रक्षाबंधन पर विशेष ‘ब्लू डार्ट राखी एक्सप्रेस’ सेवा शुरू की है. 
    
डीएचएल एक्सप्रेस के वरिष्ठ मार्केटिंग निदेशक (दक्षिण एशिया) चंद्रशेखर पित्रे ने बताया कि ब्लू डार्ट राखी एक्सप्रेस सेवा के जरिये देश में 32,751 स्थानों पर और डीएचएल एक्सप्रेस की ईजी राखी सर्विस के जरिये 220 देशों में विसनीय तरीके से राखी पहुंचाने की सुविधा पेश की गई है.
    
पित्रे ने कहा कि रविवार को लोग शिक्षा, करियर या अन्य वजहों से दूसरे स्थानों पर जा रही है. खासकर रक्षा बंधन के दिन अपनों की याद बहुत आती है. ब्लू डार्ट और डीएचएल के जरिये हमने भाई-बहन के बीच इस दूरी को मिटाने का प्रयास किया है. पित्रे का दावा है कि देश विदेश में कहीं भी तीन दिन के अंदर राखी पहुंच जाएगी.
    
उन्होंने कहा कि राखी पर हमारा मकसद कारोबार नहीं, बल्कि इस भावनात्मक पर्व के जरिये आगे के लिए अपने ग्राहक बनाना है. 

उन्होंने कहा कि 500 से अधिक ब्लूडार्ट और डीएचएल के रिटेल आउटलेट्स के जरिये बहनें विशेष रूप से राखी के लिए ही डिजाइन किए गए लिफाफों के जरिये राखी भेज सकती हैं.
    
पित्रे ने कहा कि इसके अलावा ऑनलाइन भी राखी बुक कराई जा सकती है. कंपनी का एक विशेष टोल फ्री नंबर है, जो हमेशा चालू रहता है.

उन्होंने कहा कि राखी के पर्व पर हमारा कारोबार करीब 10 फीसद तक बढ़ जाता है, हालांकि अभी इस बारे में कोई विशेष आंकड़ा नहीं दिया जा सकता है. फर्म राखी सेवा के मूल किराए पर 50 फीसद की छूट दे रही है.    
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment