मौत की धमकियों के बाद शाहरुख खान को मिली वाई प्लस सिक्योरिटी

Last Updated 09 Oct 2023 01:29:07 PM IST

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को वाई प्लस सिक्योरिटी दी गई है। शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी मिली है।


Shahrukh Khan

सुपरस्टार शाहरुख खान ने मौजूदा साल में अपनी दो फिल्में पठान और जवान से बॉलीवुड को फिर से मालामाल कर दिया है। शाहरुख इंडियन सिनेमा के इकलौते ऐसे स्टार बन गए हैं, जिन्होंने एक ही साल में अपनी दो अलग-अलग फिल्मों से 2 बार 1000 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म जवान आज 9 अक्टूबर को अपनी रिलीज के 32वें दिन में चल रही है। इस बीच शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी मिली है।

धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने किंग खान को Y प्लस सिक्योरिटी मुहैया कराई है। यह पहली बार नहीं है, जब किसी स्टार को जान से मारने की धमकी मिली हो। इस कड़ी में बात करेंगे उन स्टार्स की, जो धमकी मिलने के चलते सरकारी सुरक्षा के घेरे में जी रहें हैं।
.

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को वाई प्लस सिक्योरिटी दी गई है। इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' के गाने 'बेशर्म रंग' को लेकर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद एक्टर ने महाराष्ट्र सरकार से सुरक्षा कवर मांगा था।

गाने में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने ऑरेंज कलर की ड्रेस पहनी थीं, लोगों ने भगवा रंग के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए आपत्ति जताई थी। इन समूहों ने गाने में भगवा रंग के इस्तेमाल को टाइटल के साथ जोड़ा और यह कहते हुए नाराजगी जताई कि यह गाना भगवा रंग का मजाक उड़ाता है जो हिंदू भावना से जुड़ा है।

गाने पर विवाद के बाद, अयोध्या स्थित संत परमहंस आचार्य ने कथित तौर पर अभिनेता को जान से मारने की धमकी दी थी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर सुरक्षा कवर की मांग की थी।

वाई प्लस कैटेगिरी के तहत, शाहरुख को 11 सुरक्षा कर्मी मिलेंगे, जिनमें छह कमांडो, चार पुलिस कर्मी और एक ट्रैफिक क्लीयरेंस व्हीकल शामिल हैं। वाई प्लस सिक्योरिटी राज्य द्वारा उन नागरिकों को प्रदान की जाती है जिनकी जान को खतरा होता है। राज्य सरकार के निर्देश के जवाब में, आईजी वीआईपी सिक्योरिटी ने एक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी, जिसके लिए उन्हें एक निश्चित राशि जमा करनी होगी। इससे पहले, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को पिछले साल लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकियों के बाद वाई प्लस सिक्योरिटी कवर प्रदान किया गया था।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग वही गैंग है जो पंजाबी म्यूजिक स्टार सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या में शामिल था। शाहरुख खान का पहले भी मुंबई अंडरवर्ल्ड के साथ टकराव रहा है और उन्हें खतरों का सामना करने के लिए जाना जाता है।

अर्चना श्री
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment