सराहा जाने लगा है मेकअप आर्टिस्ट्स का काम : क्लोवर

Last Updated 31 Jan 2019 12:00:37 PM IST

मेकअप डिजाइन की दुनिया केवल हॉलीवुड में ही नहीं, बॉलीवुड में भी बड़े पैमाने पर बदल रही है और अब बॉलीवुड में भी मेकअप और प्रोस्थेटिक्स मेकअप आर्टिस्ट्स को पहचान मिलने लगी है


सराहा जाने लगा है मेकअप आर्टिस्ट्स का काम

अपने पसंदीदा कलाकार को पर्दे पर किसी अनूठे रूप में देखकर आप भले ही हैरान रह जाते हों और उसके और ज्यादा कायल हो जाते हों, लेकिन जिस किरदार को वे निभा रहे होते हैं, उसमें जान डालने में कलाकारों के कौशल के आलावा और भी कई चीजों का हाथ होता है। किरदार के लुक को वास्तविक ढंग से दर्शाने में एक कुशल प्रोस्थेटिक, हेयर और मेकअप आर्टिस्ट का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है।

मेकअप डिजाइन की दुनिया केवल हॉलीवुड में ही नहीं, बॉलीवुड में भी बड़े पैमाने पर बदल रही है और अब बॉलीवुड में भी मेकअप और प्रोस्थेटिक्स मेकअप आर्टिस्ट्स को पहचान मिलने लगी है और अब उन्हें फिल्म निर्माण का महत्वपूर्ण हिस्सा समझा जाने लगा है। यह कहना है बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों के लिए कलाकारों का लुक डिजाइन कर चुकी ब्रिटिश मेकअप आर्टिस्ट क्लोवर वुट्टॉन का।

ब्रिटिश मेकअप आर्टिस्ट क्लोवर कई भारतीय मेकअप और हेयर आर्टिस्ट के साथ मिलकर काम कर चुकी हैं, मेकअप और प्रोस्थेटिक्स की दुनिया में हलचल मचाने और फिल्म निर्माण के इस हिस्से को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में हॉलीवुड और बॉलीवुड आर्टिस्ट्स का तालमेल कितना अहम है, इस सवाल पर क्लोवर ने कहा, किसी भी चीज को सीखने और उसमें आगे बढ़ने और साथ ही अपने आसपास मौजूद आर्टिस्ट्स को साथ लेकर चलने के लिए आपसी तालमेल सबसे अच्छा माध्यम है,जो एक-दूसरे से अपना काम और अपने अनुभव बांट सकते हैं, सहयोग कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे को गाइड कर सकते हैं।

क्लोवर अब अपनी मेकअप की जादुई छड़ी को दीपिका पादुकोण पर इस्तेमाल करने वाली हैं। अपने एक और बेहद चौंकाने वाले और चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, मेरा आगामी प्रोजेक्ट मेघना गुलजार के साथ है, जिसमें मैं दीपिका पादुकोण को एक बेहद खास लुक दूंगी। यह एक बेहद संवेदनशील प्रोजेक्ट है और मुझे इस टीम के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment