यूक्रेन को अमेरिकी सहायता से युद्ध पर नहीं पड़ेगा असर : रूस

Last Updated 22 Apr 2024 06:33:02 PM IST

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा द्वारा यूक्रेन के लिए अधिकृत सैन्य सहायता पैकेज से युद्ध के मैदान में कोई बुनियादी बदलाव नहीं आएगा।


क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव

पेसकोव ने समाचार एजेंसी इंटरफैक्स को बताया, "निश्चित रूप से, प्रदान की गई धनराशि और इस धनराशि से आपूर्ति किए गए हथियारों से कोई बदलाव नहीं आएगा।"

पेसकोव ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में रूस के उप राजदूत दिमित्री पॉलींस्की द्वारा रविवार को की गई शिकायत को दोहराते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका पर यूक्रेन के लिए हथियार सहायता से खुद को समृद्ध करने का आरोप लगाया।

भारी बहुमत से पारित हुए अमेरिकी बिल का कुल मूल्य लगभग 61 अरब डॉलर है। इसे जल्द ही सीनेट में भेजे जाने की संभावना है। सीनेट से पास होनेपर इसे राष्ट्रपति जो बाइडेन के पास हस्ताक्षर के लिए भेजा जाएगा।

क्रेमलिन ने वाशिंगटन में अमेरिका में रूसी संपत्ति की योजनाबद्ध जब्ती के एक अन्य कानूनी मसौदे की भी तीखी आलोचना की। इसे गैरकानूनी बताया।

उन्होंने कहा, "ये कानूनी विवादों का एक नया कारण बनेगा।"

पेसकोव ने कहा, "इसके अलावा, इस तरह की जब्ती से अमेरिका के आर्थिक हितों को नुकसान होगा, क्योंकि कई निवेशक भविष्य में वहां निवेश करने के बारे में दो बार सोचेंगे।"

आईएएनएस
मॉस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment