Israel-Gaza War: इजराइल ने दक्षिणी गाजा से कुछ सैनिकों को वापस बुलाया

Last Updated 08 Apr 2024 12:27:49 PM IST

इजराइल की सेना ने रविवार को घोषणा की कि उसने गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनुस से अपने सैनिक वापस बुलाए हैं।


इजराइल ने दक्षिणी गाजा से कुछ सैनिकों को वापस बुलाया

इजराइल ने खान यूनुस में हमास के चरमपंथियों के खिलाफ जमीनी हमले के अपने चरण को पूरा कर लिया है और अपने सैनिकों को वापस बुलाया है।

लेकिन रक्षा अधिकारियों ने कहा कि सैनिकों को खान यूनुस से बुलाकर पुनः एकत्रित किया जा रहा है क्योंकि सेना हमास के आखिरी गढ़ रफह में घुसने की तैयारी कर रही है।

सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हर्ज़ी हलेवी ने कहा, “ गाज़ा में जंग जारी है और हम अभी रुकने नहीं वाले हैं।”

स्थानीय प्रसारक ‘चैनल 13 टीवी’ ने बताया कि इजराइल रफह को खाली कराने की तैयारी कर रहा है और इस प्रक्रिया में कई महीने लग सकते हैं।

सैन्य अधिकारियों ने कहा कि लक्षित अभियानों को जारी रखने के लिए गाज़ा में अच्छी खासी संख्या में सैनिक रहेंगे जिनमें हमास के गढ़ और समूह के नेता याह्या सिनवार का गृहनगर खान यूनुस भी शामिल है।

खान यूनुस की ‘एसोसिएटेड प्रेस’ की रविवार की वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग लौट आए हैं।

इजराइल रफह के आसपास जमीनी हमला करने की बात कई हफ्तों से कह रहा है। वहां 14 लाख आबादी रह रही है। इसका इजराइल के शीर्ष सहयोगी अमेरिका ने विरोध किया है।

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने रविवार को रफह हमले पर अमेरिका के विरोध को दोहराया और समाचार चैनल ‘एबीसी’ से कहा कि अमेरिका का मानना है कि इज़राइल के सैनिकों की आंशिक वापसी "वास्तव में इन सैनिकों के आराम के लिए है जो चार महीने से जमीन पर हैं।

एपी
यरुशलम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment