न्यायिक आयोग बनाने की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे इमरान खान

Last Updated 21 Mar 2024 12:29:40 PM IST

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई (PTI) के संस्थापक एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख करके देश में गत आठ फरवरी को हुए आम चुनावों के तरीके और प्रक्रिया की ‘जांच, ऑडिट और परीक्षण’ के लिए न्यायिक आयोग के गठन का अनुरोध किया।


विभिन्न आपराधिक मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद अदियाला जेल में बंद खान ने चुनाव परिणामों में हेरफेर और धोखाधड़ी के बाद उनकी पार्टी और अन्य द्वारा लगाए गए धांधली के आरोपों के आलोक में यह याचिका दायर की है।

पीटीआई संस्थापक की ओर से वरिष्ठ वकील हामिद खान द्वारा दायर याचिका में आग्रह किया गया, शीर्ष अदालत एक न्यायिक आयोग का गठन करे।

इस आयोग में किसी के प्रति कोई पूर्वाग्रह न रखने वाले सेवारत एससी न्यायाधीश शामिल हों जो ‘जांच, ऑडिट और पूरी प्रक्रिया की जांच करें।

आठ फरवरी 2024 के आम चुनाव और उसके बाद हुए घटनाक्रम में झूठे और कपटपूर्ण परिणामों को संकलित करके विजेताओं को हारे हुए और हारने वालों को विजेता बना दिया गया।’’ 

खान ने अपनी याचिका में प्रार्थना की कि न्यायिक आयोग की जांच के नतीजे सार्वजनिक होने तक संघीय और पंजाब स्तर पर सरकारें बनाने के सभी परिणामी कार्यों को तुरंत निलंबित करने की मांग की है।
 

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment