Pakistan : लाहौर में अरबी लिपि प्रिंट वाली शर्ट पहनना महिला को पड़ा भारी, ईशनिंदा के लगे आरोप, पुलिस ने गुस्साई भीड़ से बचाया

Last Updated 27 Feb 2024 06:32:33 AM IST

लाहौर के इछरा बाजार में पुलिस ने ईशनिंदा के संदेह में भीड़ से घिरी एक महिला को बचाया। महिला अरबी लिपि मुद्रित शर्ट पहने देखी गई।


पाकिस्तान में अरबी लिपि प्रिंट वाली शर्ट पहनने वाली महिला हुई ईशनिंदा का शिकार

महिला को गुस्साई भीड़ ने घेर लिया था और परेशान कर रही थी। कुछ ही मिनट बाद पुलिस ने उसे बचा लिया। महिला की शर्ट पर प्रिंट के रूप में 'पवित्र श्‍लोक' अंकित थे। लोगों ने इसे 'ईशनिंदा' माना और इसके लिए उसे सजा देना चाहते थे।

महिला अपने पति के साथ इछरा बाजार में थी, उसी दौरान कुछ लोगों ने उस पर हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद उसने पास की एक दुकान में शरण ली।

घटना की जानकारी मिलने पर सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सैयदा शहरबानो नकवी, जो गुलबर्ग लाहौर में उप-विभागीय पुलिस अधिकारी हैं, के नेतृत्व में पाकिस्तान पंजाब पुलिस महिला को अपनी हिरासत में लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंची और उसे गुस्‍साई भीड़ से बचा लिया।

पुलिस के मुताबिक, महिला ने नाम बताने से इनकार करते हुए कहा कि उसका किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

पुलिस ने कहा कि यह पुष्टि करने के बाद कि यह गलतफहमी थी और शर्ट पर बने डिजाइन में कुरान के पवित्र छंद नहीं थे, उसे छोड़ दिया गया।

आईएएनएस
लाहौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment