Gaza में खाद्य असुरक्षा 'अत्यंत गंभीर स्थिति' में : UNRWA

Last Updated 22 Feb 2024 09:52:58 AM IST

फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने चेतावनी दी है कि मानवीय सहायता वितरण पर जारी प्रतिबंधों के कारण उत्तरी गाजा पट्टी में खाद्य असुरक्षा "बेहद गंभीर स्थिति" में पहुंच गई है।


समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एजेंसी ने बुधवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इस साल उत्तरी गाजा में सहायता पहुंचाने के लिए यूएनआरडब्ल्यूए (UNRWA) और अन्य मानवीय संस्थानों के 51 प्रतिशत मिशनों को इजरायल ने पहुंच से वंचित कर दिया।

इसमें कहा गया है कि गाजा में प्रवेश करने वाले ट्रकों की संख्या प्रति दिन 500 ट्रकों का लक्ष्य संख्या से काफी कम है, इससे केरेम शालोम और राफा क्रॉसिंग के माध्यम से आपूर्ति में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

यूएनआरडब्ल्यूए (UNRWA) ने कहा कि उत्तरी गाजा पट्टी में भुखमरी से लगभग चार लाख लोगों का जीवन खतरेे में है।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संस्थानों से विशेष रूप से क्षेत्र के उत्तरी भाग के क्षेत्रों में सहायता बढ़ाने का आह्वान किया है।

इसके अलावा, गाजा में हमास द्वारा संचालित सरकार के मीडिया कार्यालय ने मंगलवार को विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी - WFP) से उत्तरी गाजा पट्टी में खाद्य सहायता के वितरण को निलंबित करने के अपने फैसले को वापस लेने का आग्रह किया।

कार्यालय ने एक प्रेस बयान में कहा कि यह निर्णय "दस लाख लोगों में से 75 प्रतिशत को मौत की सजा देने और मानवीय स्थिति को तेजी से खराब करने" के समान है।

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment