वेस्ट बैंक हमले में दो फ़िलिस्तीनी मारे गए, इज़रायली सैनिक घायल

Last Updated 19 Feb 2024 09:11:35 AM IST

फिलिस्तीनी और इजरायली अधिकारियों ने कहा कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले के दौरान दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और एक इजरायली सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया।


फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की पहचान 19 वर्षीय नबील आमेर और 36 वर्षीय मोहम्मद अल-अवफी के रूप में की है, जिन्हें रविवार को तुल्कर्म शिविर में इजरायली सैनिकों ने गोली मार दी थी। रिपोर्ट के अनुसार, इसमें कहा गया है कि इजरायल ने अल-अवफी के शव को जब्त कर लिया है।

फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि इज़रायली सेना ने शिविर में प्रवेश किया और उसे घेर लिया, इससे स्थानीय युवाओं के साथ झड़पें हुईं। उन्होंने बताया कि इजरायली सैनिकों ने शिविर में एक घर को घेर लिया, जहां उन्होंने स्नाइपर और हेलीकॉप्टर तैनात किए।

इज़रायली सार्वजनिक रेडियो ने कहा कि सेना, पुलिस और शिन बेट सुरक्षा सेवा द्वारा की गई छापेमारी में तुलकर्म में एक आतंकवादी और हमास के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ-साथ तीन अन्य संदिग्धों को निशाना बनाया गया।

इसमें कहा गया है कि पुलिस ने शिन बेट खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए अल-अवफी को गिरफ्तार कर लिया। वह इजरायलियों पर हमले में वांछित था। इज़रायली रेडियो ने कहा कि उस पर टुल्कर्म निवासियों की हत्या का भी संदेह था।

रेडियो ने कहा कि अल-अवफी सैनिकों के साथ गोलीबारी के बाद मारा गया, जिन्होंने उसके हथियार जब्त कर लिए। इसमें कहा गया है कि एक अन्य बंदूकधारी भी मारा गया और तीसरा घायल हो गया, जब उन्होंने गोलीबारी की और सैनिकों पर विस्फोटक फेंके।

इसमें कहा गया है कि गोलीबारी में एक इजरायली सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर, 2023 से वेस्ट बैंक में इज़रायली गोलीबारी में 395 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं।

 

आईएएनएस
रामल्लाह


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment