Pakistan election rigging : पकिस्तान चुनाव हुई धांधली को लेकर बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने चुनाव नतीजों को दी चुनौती

Last Updated 11 Feb 2024 07:54:42 AM IST

Pakistan election rigging : पाकिस्तान में अगले कुछ दिनों में तीव्र कानूनी गतिविधि होने की उम्मीद है क्योंकि 8 फरवरी को हुए आम चुनावों के कई नतीजों को, जिनमें पीएमएल-एन उम्मीदवारों को विजेता दिखाया गया है, विरोधियों ने "धांधली" के आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालयों में चुनौती दी है। शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।


पकिस्तान चुनाव हुई धांधली

एआरवाई न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से संबद्ध निर्दलीय उम्मीदवारों ने पीपी-164 और एनए-118 के परिणामों को चुनौती देते हुए लाहौर उच्च न्यायालय (Lahore High Court - LHC) का रुख किया है। इन सीटों से पिता-पुत्र की जोड़ी, शहबाज शरीफ और हमजा शहबाज ने जीत हासिल की।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले निर्दलीय उम्मीदवार यूसुफ मियो ने अपनी याचिका में दावा किया कि रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) ने याचिकाकर्ता को कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी।

आवेदन में कहा गया है, "याचिकाकर्ता की अनुपस्थिति में परिणाम घोषित किए गए," अदालत से आरओ को फॉर्म -45 के अनुसार परिणाम घोषित करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया।

इस बीच, आलिया हमजा के पति, जिनकी पत्नी ने हमजा शहबाज के खिलाफ चुनाव लड़ा था, ने परिणाम को चुनौती दी और कहा कि पीएमएल-एन उम्मीदवार फॉर्म -45 के अनुसार चुनाव हार गया।

एआरवाई न्यूज ने बताया कि दूसरी ओर, यासमीन राशिद ने लाहौर के एनए-130 निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की जीत को भी लाहौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी।

एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार शहजाद फारूक ने लाहौर के एनए-119 से मरियम नवाज की सफलता को चुनौती दी, जबकि एनए-127 में पीएमएल-एन विजेता अता तरार की सफलता को पीटीआई समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार जहीर अब्बास खोखर ने भी अदालत में चुनौती दी है।

आईएएनएस
लाहौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment