अफगानिस्तान विमान दुर्घटना में 7 रूसी मारे गए : तालिबान अधिकारी

Last Updated 21 Jan 2024 06:50:39 PM IST

तालिबान ने रविवार को कहा कि अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हुए बिजनेस जेट में सात रूसी सवार थे। तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल वाहिद रेयान ने कहा कि दुर्घटना इंजन में खराबी के कारण हुई।


अफगानिस्तान विमान दुर्घटना में 7 रूसी मारे गए

अब्दुल वाहिद रेयान ने एक्स पर लिखा, "इंजन की खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सात रूसी सवार थे। विमान मोरक्को की एक कंपनी का था।"

टोलो न्यूज ने बताया कि स्थानीय सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी ने कहा कि इलाके में एक खोज दल भेजा गया है।

रूसी संघीय वायु परिवहन एजेंसी या रोसावियात्सिया ने कहा है कि विमान फाल्कन 10 कॉर्पोरेट जेट था और एक रूसी कंपनी के साथ पंजीकृत था।

रोसावियात्सिया ने कहा, "विमान भारत के गया से उज़्बेक राजधानी ताशकंद होते हुए मास्को के ज़ुकोवस्की हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर रहा था। विमान शुरू में थाईलैंड के उटापाओ हवाई अड्डे से रवाना हुआ।"

इसमें कहा गया कि विमान में चालक दल के चार सदस्य और दो यात्री सवार थे।

रोसावियात्सिया ने कहा कि बैंकॉक में रूसी वाणिज्य दूतावास के अनुसार, विमान एक रूसी महिला को थाई शहर पटाया से चिकित्सा के लिए ले जा रहा था, जिसमें महिला का पति भी था।

इसमें कहा गया कि फाल्कन 10 फ्रांसीसी विमान निर्माता डसॉल्ट एविएशन का बिजनेस जेट है। इसका निर्माण 1971 और 1989 के बीच हुआ था, लेकिन यह लोकप्रिय बना हुआ है।

इस बीच, नई दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि विमान किसी भारतीय एयरलाइन का नहीं है। प्रारंभिक मीडिया रिपोर्टों में विमान की गलत पहचान भारतीय यात्री विमान के रूप में की गई थी।

आईएएनएस
मॉस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment