चीन गाजा पट्टी से नागरिकों के जबरन स्थानांतरण का विरोध करता है : चीनी प्रतिनिधि

Last Updated 13 Jan 2024 05:19:17 PM IST

संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि चांग च्युन ने फिलिस्तीन-इजरायल मुद्दे पर सुरक्षा परिषद की खुली बैठक में फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ किसी भी जबरन स्थानांतरण का दृढ़ता से विरोध करने के महत्व पर जोर दिया।


चीनी प्रतिनिधि

उन्होंने कहा कि फिलिस्तीन-इजरायल संघर्ष शुरू होने के लगभग 100 दिनों में 23,000 से अधिक गाजावासी, 200 से अधिक संयुक्त राष्ट्र कर्मी और पत्रकार मारे गए हैं, और गाजा की 90 प्रतिशत आबादी बेघर हो गई है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने व्यापक रूप से तत्काल युद्धविराम का आह्वान किया है। फिर भी, सुरक्षा परिषद के एक स्थायी सदस्य ने विभिन्न कारणों से सुरक्षा परिषद की सर्वसम्मति को वीटो कर दिया है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय निष्पक्षता और न्याय और सुरक्षा परिषद के अधिकार की उपेक्षा के रूप में देखा जाता है।

चांग च्युन ने कुछ व्यक्तियों के दोहरे मानदंड की भी आलोचना की जो मानवाधिकारों की वकालत करते हैं और नरसंहार रोकते हैं। लेकिन, गाजा में दुखद स्थिति को नजरअंदाज करते हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से सभी हस्तक्षेप समाप्त करने, युद्ध को समाप्त करने, जीवन बचाने और शांति बहाल करने के लिए निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया।

इसके अलावा, चांग च्युन ने फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ़ किसी भी जबरन स्थानांतरण का विरोध करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने मानवीय आपदा को कम करने और तत्काल युद्धविराम को बढ़ावा देने के लिए सभी संभव उपायों का आह्वान किया। चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, खासकर अहम प्रभावशाली देशों से आग्रह किया है कि वे एक सर्वोपरि और जरूरी कार्य के रूप में युद्धविराम हासिल करने को प्राथमिकता दें।

 

 

आईएएनएस
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment