ट्रंप को अगले हफ्ते मंगलवार को गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद

Last Updated 19 Mar 2023 06:47:54 AM IST

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहते हुए कि उन्हें अगले सप्ताह मंगलवार को गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद है, शनिवार को अपने समर्थकों से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू करने का आग्रह किया।


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने लिखा कि मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कार्यालय से हुई 'अवैध लीक' से संकेत मिलता है कि उन्हें 'अगले सप्ताह के मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा।'

ट्रंप ने अपने समर्थकों से विरोध करने का आह्वान करते हुए कहा, "हमारे देश को पहले की हालत में वापस लाइए।"

मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी का कार्यालय कथित तौर पर जांच कर रहा है कि क्या ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दौरान एक वयस्क फिल्म स्टार को कथित रूप से चुपके-चुपके भुगतान के संबंध में व्यापार रिकॉर्ड को गलत साबित किया।

ट्रंप के वकील ने कहा है कि उनकी जांच में भाग लेने की कोई योजना नहीं है और रिपब्लिकन, जिन्होंने जनवरी 2017 से जनवरी 2021 तक अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया, ने जांच को एक विच हंट के रूप में निरूपित किया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला उन कई मामलों में से एक है, जिसमें 76 वर्षीय व्यक्ति की इस समय जांच की जा रही है, हालांकि उन पर अभी तक कोई आरोप नहीं लगाया गया है और प्रत्येक में गलत काम से इनकार किया है।

यह मामला इस महीने की शुरुआत में आगे बढ़ा, जब ट्रंप को एक भव्य जूरी के सामने गवाही देने के लिए आमंत्रित किया गया। विशेषज्ञों ने कहा कि वह जल्द ही आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं।

बीबीसी के मुताबिक, ट्रंप के वकील ने कहा कि कानून प्रवर्तन (गिरफ्तारी के संबंध में) से कोई संचार नहीं हुआ है और पूर्व राष्ट्रपति की पोस्ट मीडिया रिपोर्टों पर आधारित थी।

जिला अटॉर्नी के कार्यालय ने भी अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

ट्रंप की वकील सुसान नेचेलेस ने अपनी टीम को जोड़ते हुए कहा, "चूंकि यह एक राजनीतिक अभियोजन है, इसलिए जिला अटॉर्नी का कार्यालय डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों के साथ संवाद करने के बजाय प्रेस को सब कुछ लीक करने की प्रथा में लगा हुआ है। कानून प्रवर्तन के अधिकारियों ने उनकी टीम से कुछ भी नहीं कहा था।"

अभियोजक यह सुझाव देते हुए कि यह अगले सप्ताह आ सकता है, फिलहाल ट्रंप के संभावित अभियोग को देख रहे हैं।

अगर उन पर अभियोग लगाया जाता है, तो यह किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ लाया गया पहला आपराधिक मामला होगा।

ट्रंप ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के लिए अपने अभियान को जारी रखने का वादा किया है, भले ही उन्हें दोषी ठहराया गया हो।

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment