पाकिस्तान में मस्जिद के नल से पानी लेने पर हिंदू परिवार को बनाया बंधक

Last Updated 20 Sep 2021 02:57:56 PM IST

पाकिस्तान के रहीम यार खान शहर में एक हिंदू परिवार का खेतिहर मजदूर एक मस्जिद के नल से पानी लेने पर मुसीबत में फंस गया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ गांव के जमींदारों ने कथित तौर पर जगह की 'पवित्रता का उल्लंघन' करने के लिए उसे प्रताड़ित किया और बंधक बना लिया।


पाकिस्तान में मस्जिद के नल से पानी लेने पर हिंदू परिवार को बनाया बंधक

घटना कुछ दिन पहले रहीम यार खान में हुई जब शहर के उपनगर बस्ती कहूर खान निवासी आलम राम भील अपनी पत्नी सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक खेत में कच्चा कपास उठा रहा था।

जब परिवार एक नल से पीने का पानी लाने के लिए पास की एक मस्जिद के बाहर गया, तो कुछ स्थानीय जमींदारों और उनके लोगों ने उन्हें पीटा।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि जब परिवार कटे हुए कपास को उतारकर घर लौट रहा था, तो जमींदारों ने उन्हें अपने आउटहाउस में बंधक बना लिया और फिर से प्रताड़ित किया।



बाद में बस्ती कहूर खान के कुछ मुस्लिम निवासियों ने भील परिवार को रिहा करवा दिया।

राम भील ने कहा कि हवाईअड्डा पुलिस थाने ने मामला दर्ज नहीं किया क्योंकि हमलावर सत्तारूढ़ पीटीआई के एक स्थानीय सांसद से संबंधित थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि राम ने कहा कि उन्होंने कबीले के एक अन्य सदस्य पीटर झोन भील के साथ थाने के बाहर धरना दिया।

साथ ही जिला शांति समिति के एक सदस्य, पीटर झोन भील ने डॉन न्यूज को बताया कि उन्होंने पीटीआई एमएनए जावेद वारियाच से संपर्क किया जिन्होंने उन्हें प्राथमिकी दर्ज करने में मदद की।

झोन ने कहा कि उन्होंने जिला शांति समिति के अन्य सदस्यों से इस मुद्दे पर एक आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने उसे गंभीरता से नहीं लिया।

पीटीआई के दक्षिण पंजाब अल्पसंख्यक विंग के महासचिव योधिस्टर चौहान ने डॉन न्यूज को बताया कि घटना उनके संज्ञान में थी लेकिन सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद के प्रभाव के कारण उन्होंने दूर रहना पसंद किया।

जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज ने कहा कि वह मामले को देख रहे हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment